3 जुलाई राशिफल-आज इन 3 राशियों के निजी जीवन में रह सकता है तनाव, देंखे बाकी राशियों का हाल

rashifal 32
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मेष राशि :- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा. व्यावसायिक गतिविधियां सफल होंगी और कारोबार में धनलाभ की स्थिति रहेगी. प्रॉपर्टी और शेयर बाजार में निवेश लाभदायक रहेगा. विवाहोत्सुकों को योग्य साथी मिलने की संभावना है. पारिवारिक जीवन में सुख-शांति छायी रहेगी. किसी मनोहर स्थल पर प्रवास हो सकता है. मित्रों से मुलाकात होगी, जो कि लाभदायक रहेगी. अनावश्यक खर्च की अधिकता रहेगी, जिस पर कंट्रोल करना पड़ेगा. धार्मिक कार्यों में अधिक धन व्यय होगा.

वृषभ राशि :- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा. व्यावसायिक क्षेत्र में अपेक्षित सफलता मिलने की संभावना रहेगी और आय की वृद्धि होगी. आनंद-प्रमोद और मनोरंजक प्रवृत्तियां दिनभर चलती रहेंगी. घर की साज-सजावट में आज नयापन लाएंगे. घर को सजाने की व्यवस्था में भी परिवर्तन करेंगे. वाहन-सुख भी मिलेगा. सामाजिक प्रसंग में कहीं बाहर जाने का प्रसंग उपस्थित होगा. रमणीय स्थान पर प्रवास का आनंद ले सकेंगे. स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.

मिथुन राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा. कारोबार अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति रहेगी. व्यापार विस्तार की योजनाएं बना सकता हैं. नई योजनाएं और विचारधारा की नवीनता से व्यापार प्रगति की दिशा में अग्रसर होने लगेगा. फिर भी कार्य में सफलता मिलने में विलंब हो सकता है. मध्याह्न के बाद व्यापार के अनुकूल वातावरण सर्जित होगा. कार्य के लिए कहीं बाहर जाने की संभावनाएं भी रहेगी. नौकरी में पदोन्नति हो सकती है. आपकी कार्यपद्धति से उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे.

कर्क राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा. व्यापार विस्तार को लेकर नई योजनाएं अमल में आएंगी, लेकिन अपेक्षित सफलता नहीं मिलने से मन व्यग्र रहेगा. आकस्मिक प्रवास की संभावना रहेगी. खान-पान पर विशेष ध्यान रखना होगा. नकारात्मक विचारों से मन में हताशा का भाव आ सकता है. अनैतिक कार्यों से बचना होगा. मध्याह्न के बाद अच्छी प्रवृत्तियों के योग हैं. लेखन या साहित्यिक प्रवृत्ति में विशेष रुची रहेगी. अधिकारियों के साथ वाद-विवाद में न पड़ें.

सिंह राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन अपने प्रयासों और सहकर्मियों की मदद से सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. कारोबार में धनलाभ की स्थिति रहेगी. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और मित्रों-परिवार के साथ दिन आनंद-प्रमोद तथा मनोरंजन में बीतेगा, जिससे मन प्रफुल्लित रहेगा. मध्याह्न के बाद स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और क्रोध पर नियंत्रण रखें. नए कार्य शुरू करने के लिए समय अच्छा नहीं है.

कन्या राशि :- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा. कारोबार विस्तार की नई योजनाएं बनाएंगे और उनमें सफलता भी मिलेगी. व्यावसायिक गतिविधियों में सफलता मिलने से धनलाभ की स्थिति रहेगी और आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. आकस्मिक धनलाभ के भी प्रबल योग बन रहे हैं. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और मनोरंजक प्रवृत्ति से मन प्रसन्न रहेगा. आय में वृद्धि होने से आर्थिक कष्ट दूर होंगे. बाहरी खान-पान से बचें. छोटे प्रवास या पर्यटन का योग है.

तुला राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा. व्यावसायिक गतिविधियां सफल होंगी और कार्यक्षेत्र में आनंद का वातावरण छाया रहेगा. कार्यों में सफलता मिलने से धनलाभ की स्थिति रहेगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. वाहन एवं वस्त्र-आभूषणों की खरीदी कर सकते हैं. घर की सजावट में विशेष ध्यान देंगे. प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त करेंगे. सेहत भी अच्छी रहेगी.

वृश्चिक राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा. व्यावसायिक क्षेत्र में छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यभार की भी अधिकता रहेगी और दिन भागदौड़ में बीतेगा. हालांकि, कार्यों में सफलता मिलेगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन शारीरिक रूप से थकान का अनुभव होगा. सेहत का ध्यान रखना होगा. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, लेकिन किसी बात को लेकर परिजनों से तकरार की संभावना रहेगी. विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है.

धनु राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा. व्यावसायिक क्षेत्र में अनिर्णय की स्थिति रहेगी. जल्दबाजी में फैसले लेने से बचें, अन्यथा बड़ा नुकसान होने की संभावना रहेगी. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और गृहस्थ जीवन में परेशानियों का निराकरण होगा. साथ ही संपत्ति से जुड़े हुए कार्यों का भी रास्ता निकलेगा. कार्यक्षेत्र में प्रतिकूलताओं में वृद्धि होगी, जिससे शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्रता का अनुभव होगा. सेहत को लेकर सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

मकर राशि :– आज का दिन मिला-जुला रहेगा. कारोबार मध्यम रहेगा और कार्यभार की अधिकता रहेगी. कड़े परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन अनावश्यक खर्च बढऩे से आर्थिक स्थिति कमजोर होने की संभावना रहेगी. धार्मिक और आध्यामित गतिविधियों के प्रति रुझान बढ़ेगा. सामाजिक कार्यों में भी बढ़-चढक़र भाग लेंगे. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, लेकिन ध्यान रहे कि आपके व्यवहार के किसी को ठेस न पहुंचे. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और सेहत का ध्यान रखें।

कुम्भ राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा. व्यावसायिक गतिविधियों में छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन कठिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी. कार्यभार की अधिकता रहेगी और दिन भागदौड़ में बीतेगा. शारीरिक और मानसिक रूप से थकान और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे. गृहस्थ जीवन में उग्र वातावरण बना रहेगा. आध्यात्मिकता के प्रति रुझान बढ़ेगा और ईश्वरभक्ति से मन को शांति मिलेगी. नकारात्मक विचारों से बचना होगा. अधिक धन व्यय की संभावना रहेगी.

मीन राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा. कारोबार अच्छा चलेगा और कार्यों में सफलता मिलने से धन लाभ की स्थिति रहेगी. व्यापार से संबंधित किसी यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. कोर्ट कचहरी के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. धार्मिक और सामाजिक कार्यों में बढ़-चढक़र भाग लेंगे. धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं. धर्म-कर्म के कार्यों में धन-व्यय की अधिकता रहेगी. शारीरिक स्वास्थ्य भी बना रहेगा.

हिन्दुस्थान समाचार/ आचार्य भरत दुबे/ नेहा पाण्डेय