बटन दबाते ही हवा में उड़ने लगेंगी ये बाइक, जानिए बाइक की खूबियां

दिल्ली. फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी lazareth ने उड़ने वाली बाइक बनाई है. कम्पनी की ये बाइक सड़कों पर चलने के साथ हेलिकॉप्टर की तरह हवा में भी उड़ान भर सकेंगी. कंपनी ने इसे LMV 496 नाम दिया है.

कंपनी ने फिलहाल इसकी टेस्टिंग की है जिसमें बाइक को हवा में उड़ा कर दिखाया गया है. Lazareth की इस हवा में उड़ने वाली बाइक में चार पहिए भी लगे हैं. कंपनी ने इसमें मासेराती कार का 5.2 लीटर V8 इंजन इस्तेमाल किया है.

इसकी सबसे बड़ी खूबी यह है कि इसे राइड मोड से फ्लाई मोड में कनवर्ट होने के लिए सिर्फ 60 सेकंड का टाइम लगता है. इस बाइक के सभी पहियों के हब में 96,000rpm जेटकैट जेट टरबाइन लगाएं गए हैं.

इसमें लगे हाइड्रॉलिक एक्यूएटर्स चारों पहियों को ऊपर की तरफ मोड़ देते हैं. बाइक के चैसी के बीच में भी दो एकस्ट्रा जेट भी लगे हैं. Lazareth की ये बाइक सिर्फ एक बटन दबाते ही हवा में उड़ने के लिए तैयार जाएंगी.

कंपनी ने टेस्टिंग के वक्त तकरीबन 1 मीटर की ऊंचाई तक इसे उड़ाकर दिखाया. इस बाइक का वजन कुल 140 किलोग्राम है. जबकि फ्लाइट मोड पर ये बाइक 240 किलो वजन लेकर उड़ सकती है.

इस खास बाइक को पॉलिस्टर और कार्बन फाइबर चैसी पर बनाया गया है. कंपनी इस दुबई में होने वाले ऑटो शो में पेश करेगी. रिपोटर्स के मुताबिक बाइक की कीमत करीब 3.84 करोड़ रुपये हो सकती है.

%d bloggers like this: