शोपियां एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर, ऑपरेशन खत्म

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया जारी है. आज शोपियां में सेना द्वारा घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए. सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (SOG), राष्ट्रीय राइफल्स (RR) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने आज (रविवार) सुबह-सुबह कीगम इलाके के दारमदोरा गांव में संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया.

इस दौरान वहां छुपे आतंकियों ने जवानों को पास आता देख, फायरिंग शुरू कर दी. सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई, जिसमें चार आतंकी ढेर हो गए. मुठभेड़ के दौरान  सुरक्षाबलों ने इस दौरान आतंकवादियों के ठिकाने को उड़ा दिया. ऑपरेशन अभी भी जारी है.

जानकारी के मुताबिक एनकाउंटर के दौरान शुरुआत में दो आतंकी मारे गए थे, हालांकि सर्च ऑपरेशन में 2 और आतंकियों के शव बरामद हुए. मुठभेड़ वाली जगह से भारी तादात में गोला बारूद और हथियार बरामद किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक ऑपरेशन खत्म हो चुका है.

आतंकियों की पहचान हुई

मारे गए आतंकवादियों की पहचान शौकत अहमद, सुहैल युसूफ, रफी हसन और आजाद अहमद के रूप में की गई है. सभी कश्मीर के ही रहने वाले थे, और जाकिर मूसा द्वारा स्थापित अंसार गजवतुल हिंद से जुड़े हुए थे.

एक साल में 100 से ज्यादा आतंकी मारे गए

मोदी सरकार में घाटी में शांति स्थापित करने के लिए आतंकियों का सफाया जारी है. बीते एक साल में सेना ने अबतक 114 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. हालांकि इसमें सेना के 65 जवान भी शहीद हुए है.

शनिवार मारे गए थे दो आतंकी

इससे पहले कल (शनिवार) को भी दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया था. उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के बोनियार के बुजथलन इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में  सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया था.

एसएसपी बारामुला के मुताबिक इनमें से एक आतंकी पाकिस्तान का निवासी था. मारे गए आतंकवादी की पहचान लुकमान के रूप में हुई है. और उसका संबंध जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से था. और ये आतंकवादी पिछले एक साल से उत्तरी कश्मीर में सक्रिय था.

Leave a Reply

%d bloggers like this: