मुंबई के डोंगरी में 4 मंजिला इमारत गिरी, 12 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी….

  • महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ये 100 साल पुरानी बिल्डिंग है, वहां के निवासियों को इस बिल्डिंग के रिडेवलेप होने की परमिशन मिली थी
  • केसरवाई बिल्डिंग के आसपास की इमारतें खाली कराईं गई. मलबे से एक छोटे बच्चे को बचाया गया है. ये इमारत 80 से 100 साल पुरानी बताई जा रही है

नई दिल्ली. महाराष्ट्र के मुंबई में एक बड़ा हादसा हुआ है. मुंबई (Mumbai) के डोंगरी इलाके में एक चार मंजिला इमारत का हिस्सा गिर गया है. इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है.

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ये 100 साल पुरानी बिल्डिंग है, वहां के निवासियों को इस बिल्डिंग के रिडेवलेप होने की परमिशन मिली थी. अभी हमारा फोकस लोगों को बचाने पर है. जब सारी बातें सामने आएंगी तो इसकी जांच कराई जाएगी.

इस मलबे में 40 के आसपास लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. आपदा प्रबंधन की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है. हादसे की जगह पर बचाव कार्य जारी है.

मुंबई के एमए सारंग रोड पर कौसरबाग बिल्डिंग (Kausarbagh building) का बड़ा हिस्सा गिर गया है. इस हादसे में कई लोगों के फंसे होने की संभावना है. मलबे में से एक बच्चे समेत तीन लोगों को सुरक्षित निकाला गया है.

केसरवाई बिल्डिंग के आसपास की इमारतें खाली कराईं गई. मलबे से एक छोटे बच्चे को बचाया गया है. ये इमारत 80 से 100 साल पुरानी बताई जा रही है.

राहत और बचाव कार्य में स्थानीय लोग भी जुटे हुए हैं. MHADA की जर्जर इमारत के पुननिर्माण के लिए एनओसी जारी किया था.

Dongri
Dongri

दमकल विभाग और एनडीआरएफ (NDRF) की टीमें मौके के लिए रवाना हो गई हैं. इमारत में 5 परिवार रहते हैं. गली संकरी होने के कारण रेस्क्यू टीम (Rescue Team) को परेशानी आ रही है.

ढही इमारत की कुछ मंजिलों में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. बताया जा रहा है कि इस मलबे में बच्चे और महिलाओं की संख्या ज्यादा हो सकती है.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि स्लैब गिरने के बाद जोर का धमाका हुआ. ऐसा लगा कि बिल्डिंग में धमाका हुआ है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि चार मंजिला इमारत संकरी जगह पर है जहां आसानी से पहुंच पाना मुश्किल है.

बीएमसी अधिकारियों का कहना है कि अभी पुख्ता तौर पर मलबे में फंसे लोगों की संख्या के बारे में बता पाना मुश्किल है. लेकिन चालीस से पचास लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीएमसी ने मुंबई की 499 इमारतों को असुरक्षित घोषित कर दिया है. मानसून के दौरान 500 इमारतें ऐसी हैं जिन पर खतरा मंडरा रहा है.

Trending Tags- Aaj Ka Taja Khabar | Breaking News | Hindi Samachar| 4 Storey Building Dongri

Leave a Reply

%d bloggers like this: