#Election2019: वायनाड में 4G मुकाबला, चार उम्मीदवारों का उपनाम गांधी

  • इस सीट पर राहुल गांधी का मुकाबला भी राहुल गांधी से ही होगा
  • इस सीट पर इस बार एक नहीं बल्कि 4 उम्मीदवारों का उपनाम गांधी है. और जिसमें से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा एक और राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं

केरल की वायनाड सीट से इस बार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मैदान में है. 4 अप्रैल को राहुल अपना नामांकन भी दाखिल कर चुके हैं. राहुल के लड़ने से ये सीट देश की हॉट सीट्स में शामिल हो गई है.

यही नहीं दिलचस्प बात ये है कि इस सीट पर राहुल गांधी का मुकाबला भी राहुल गांधी से ही होगा. जी हां, इस सीट पर इस बार एक नहीं बल्कि 4 उम्मीदवारों का उपनाम गांधी है. और जिसमें से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा एक और राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष के हमनाम राहुल गांधी केई (Rahul Gandhi KE) ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना पर्चा दाखिल किया है. उनके अलावा दो अन्य उम्मीदवार राघुल गांधी (Raghul Gandhi) और केएम सिवाप्रसाद गांधी (KM Sivaprasad Gandhi) भी चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी केई, कोट्टायम के एरुमेली गांव के निवासी हैं. और उनका परिवार कांग्रेस का सपोर्टर है. इनके छोटे भाई का नाम राजीव गांधी केई (Rajiv Gandhi KE) है.

वहीं राघुल गांधी (Raghul Gandhi) भी कांग्रेस को सपोर्ट करने वाले परिवार से आते हैं. तमिलनाडु के कोयंबटूर के रहने वाले राघुल के अनुसार उनके पिता पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के फैन हैं. लेकिन मौजूदा समय में वे AIADMK के कार्यकर्ता हैं.

जबकि केएम सिवाप्रसाद गांधी, पेशे से टीचर हैं. और कांग्रेस की नीतियों की आलोचना करते हैं. इसी वजह से इस बार उन्होंने राहुल गांधी से मुकाबला करने के लिए अपना नामांकन भरा है.

वहीं गांधी उपनाम वाले चौथे गांधी यानी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को तो पूरा देश जानता है. नेहरू-गांधी खानदान से संबंध रखने वाले राहुल, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव फिरोज गांधी के बेटे हैं.

Trending Tags- Loksabha Election 2019, 2019 Loksabha Election Prediction, Election 2019, Modi 2019, BJP 2019, Congress 2019, Indian General Election 2019, Rahul gandhi latest news, Wayanad latest news, Rahul gandhi in wayanad today news, Wayanad news

%d bloggers like this: