#ELECTION2019: गोरखपुर में BJP को हराने वाले प्रवीण निषाद बीजेपी में आए

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में सपा-बसपा गठबंधन को तगड़ा झटका लगा है. गोरखपुर उपचुनाव में बीजेपी को मात देने वाले सांसद प्रवीण निषाद बीजेपी में शामिल हो गए हैं. निषाद पार्टी ने हाल ही में समाजवादी पार्टी से अपना गठबंधन तोड़ा है.

बीजेपी के उत्तर प्रदेश प्रभारी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने इसकी जानकारी दी है. बीजेपी नड्डा ने बताया कि प्रवीण निषाद राजनीति में हैं और वो चुनाव लड़ेंगे, हालांकि उन्होंने यह साफ नहीं किया है कि वह गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे या किसी अन्य सीट से.

बीजेपी उम्मीदवार को पिछले साल दी थी मात- पिछले साल हुए गोरखपुर उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने निषाद पार्टी से गठबंधन कर अपना संयुक्त उम्मीदवार उतारा था. तब यहां से प्रवीण निषाद ने बीजेपी के उम्मीदवार को करारी मात दी थी.

इसी उपचुनाव के बाद निकला था गठबंधन का फॉर्मूला- इसी उपचुनाव के बाद यूपी में सपा-बसपा के गठबंधन का फॉर्मूला निकला था. गोरखपुर से पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सांसद थे. चुनाव से पहले प्रवीण निषाद का बीजेपी में शामिल होना सपा बसपा गठबंधन के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

प्रवीण निषाद के अलावा उनके पिता भी बीजेपी में शामिल हो गए है. प्रवीण निषाद ने भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ली है.

2018 में बने सांसद- यूपी की हॉट सीट गोरखपुर के सांसद संतोष उर्फ प्रवीण निषाद मार्च 2018 में सांसद बने. प्रवीण निषाद उत्तर प्रदेश सियासत में कई वर्ष से सक्रिय निषाद दल के मुखिया संजय निषाद के बेटे हैं.

%d bloggers like this: