कोरोना की चपेट में पूर्व राष्‍ट्रपति, प्रणब दा ने ट्वीट कर कही ये बात

Pranab Mukherjee
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. पूरे देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. इस वायरस की चपेट में आम आदमी से लेकर वीआईपी तक सभी आ रहे हैं. इस बीच खबर सामने आई है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

प्रणव मुखर्जी ने सोमवार दोपहर खुद एक ट्वीट में ये जानकारी दी. मुखर्जी ने ट्वीट कर कहा, ‘एक अस्पताल के दौरे पर मैं कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया. पिछले हफ्ते मेरे साथ संपर्क में आए उन सभी लोगों से मेरा अनुरोध है कि वे खुद को आइसोलेट कर लें और कोरोना की जांच करवाएं.

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, जल संसाधन मंत्री अर्जुन मेघवाल भी कोरोना से संक्रमित पाए गए. इन सभी लोगों का फिलहाल इलाज चल रहा है.

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव निकले थे. शिरोमणि अकाली दल के सांसद नरेश गुजराल भी वायरस से संक्रमित पाए गए थे. बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा भी कोरोना से संक्रमित हुए थे, लेकिन अब ठीक हो गए हैं. कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव हैं.

बता दें कि प्रणब मुखर्जी की उम्र 84 साल है, ऐसे में बढ़ती उम्र के कारण भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 के बीच देश के राष्ट्रपति रहे हैं. साल 2019 में केंद्र सरकार ने प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न से सम्मानित किया था.

राष्ट्रपति बनने से पहले उन्होंने एक दमदार सियासी पारी खेली, इसी कारण से राजनीति के गलियारों में उन्हें बेहद सम्मान दिया जाता है. यूपीए 2 के दौरान वे कांग्रेस पार्टी और सरकार के सबसे बड़े संकटमोचन के रूप में उभरे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में 24 घंटों में कोविड-19 के 62,064 नए केस सामने आए है, जिससे देश में कोरोना केसों की संख्या 22,15,075 तक पहुंचा गई है. पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 1007 मरीजों की मौत हुई है और अब तक 44,386 मरीजों की मौत हो चुकी है.