बिहारः जिलाधिकारी से मिले पूर्व मंत्री अजीत कुमार, जलभराव की समस्या को दूर करने की मांग की

Former Minister Ajit Kumar
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मुजफ्फरपुर, बिहार।

राज्य के पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने आज (गुरुवार को) जिलाधिकारी से मिलकर शहरी क्षेत्र से सटे कांटी एवं मरबन प्रखंड के कई मोहल्लों में जलजमाव से त्रस्त लोगों को जल निकासी कराकर शीघ्र निजात दिलाने की मांग की है.

इस संबंध में कुमार ने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन भी सौंपा. जिसमें स्थानीय अधिकारियों और पंचायतों के मुखिया के साथ अपने अध्यक्षता में बैठक कर स्थाई रूप से जल निकासी करने का योजना बनाने की मांग की है. जिलाधिकारी ने उनके सुझाव को गंभीरता से लेते हुए 3 दिनों के अंदर बैठक बुलाकर जल निकासी के लिए ठोस कार्य योजना बनाने का आश्वासन दिया है.

अजीत कुमार ने जलजमाव वाले एरिया का स्थिति बेहद भयावह बताते हुए जिलाधिकारी से कहा कि यदि तुरंत कार्रवाई नहीं हुई तो उस इलाके में भीषण महामारी फैलेगा. उन्होंने जिलाधिकारी से कहा कि बीते 2 महीने से कई इलाकों में पानी भरा है, जिससे वहां रहने वालों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

उन्होंने जिलाधिकारी के समक्ष पुराने कार्ड धारिय गरीबों को राशन से वंचित करने का मामला भी उठाया. जिलाधिकारी ने कांटी क्षेत्र के ढेमहा महापंचायत के अकुरा हां दलित बस्ती मैं प्रभावित 128 गरीबों का राशन से वंचित होने के मामले की जांच 2 दिनों के अंदर एक टीम से कराने का आश्वासन दिया.

उन्होंने कहा कि यदि विभाग के स्तर पर कोई गड़बड़ी हुई होगी तो पूरे कांटी एवं मरवन के ऐसे मामले की जांच करा कर सरकार में लिखा जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि राशन से वंचित लोगों को नया कार्ड बनाया जाएगा.