कोरोना वायरस ने छीनी क्लब क्रिकेटर संजय डोभाल की जिंदगी, गौतम, सहवाग ने मांगी थी मदद

66666
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. दिल्ली की अंडर 23 टीम के पूर्व सहयोगी स्टाफ संजय डोभाल (Sanjay Dobhal) का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सोमवार (29 जून) की सुबह निधन हो गया है. उनके परिवार के करीबी सूत्र ने ये जानकारी दी. डोभाल 53 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी तथा दो बेटे हैं.

संजय डोभाल का बड़ा बेटा सिद्धांत राजस्थान के लिये प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलता है और छोटा बेटा एकांश दिल्ली की अंडर 23 टीम में है .

कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण की जानकारी देरी से मिलने और निमोनिया की गंभीर शिकायत के कारण उनके फेफड़ों को काफी नुकसान पहुंचा था, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें प्लाज्मा थेरेपी का सुझाव दिया था.

प्लाज्मा थेरेपी (Plasma Therapy) के सुझाव के बाद दिल्ली के कई क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस ने उन्हें ब्लड करने की मांग की थी, जिसमें वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और आकाश चोपड़ा जैसे पूर्व भारतीय खिलाड़ी शामिल है.

डीडीसीए (DDCA) के एक अधिकारी ने बताया, ‘डोभाल में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण थे और उन्हें पहले बहादुरगढ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. जांच में वो पॉजिटिव पाये गए. हालात बिगडऩे पर उन्हें द्वारका के एक अस्पताल में दाखिल कराया गया. उन्हें प्लाज्मा थेरेपी भी दी गई लेकिन कोई असर नहीं हुआ.

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने ट्वीट कर कहा,”हैरान और दुखी हूं, आज हमारे क्रिकेट जगत के एक महत्वपूर्ण सदस्य को खो दिया. संजय डोभाल भाई (53) नहीं रहे. इस देश में कोई ऐसा क्रिकेटर नहीं है, जिसकी उसने मदद नहीं की है .. आकाश के अलावा क्रिकेट जगत की कई हस्तियों नाे उनके निधन पर शोक जताया है.

डोभाल ने एयर इंडिया (Air India) के लिये खेलने के बाद जूनियर क्रिकेटरों को कोचिंग देना शुरू किया . बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सीके खन्ना, दिल्ली के दिग्गज खिलाड़ियों मदन लाल और मन्हास ने उनके निधन पर शोक जताया है.

फिरोजशाह कोटला मैदान पर जाना माना चेहरा डोभाल दिल्ली के क्रिकेटरों वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, मिथुन मन्हास के बीच काफी लोकप्रिय थे. उन्होंने सोनेट क्लब के लिये क्रिकेट भी खेला.