J&K: अवंतीपोरा के जंगलों में आतंकियों के 2 ठिकाने ध्वस्त, गोला-बारूद और हथियार बरामद

August
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

अवंतीपोरा, 13 अगस्त (हि.स.). सुरक्षाबलों ने यहां के बदरू बारसों के जंगलों में आतंकियों के दो ठिकानों का भाड़ाफोड़ कर आज उसे ध्वस्त कर दिया. साथ ही दोनों ठिकानों से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद हुए हैं.

माना जा रहा है कि ये आतंकी ठिकाने लश्कर-ए-तैयबा के थे. सुरक्षाबल आसपास के इलाकों में आतंकियों की तलाश में सघन अभियान चला रहे हैं.

गुरुवार को सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि अवंतीपोरा के बदरू बारसो के जंगलों में कुछ आतंकी देखे गए हैं. इस सूचना के आधार पर पुलिस, सेना की 50 आरआर और सीआरपीएफ की 130 बटालियन के जवानों ने इलाके में पहुंचकर तलाशी अभियान शुरू किया.

इस दौरान दो आतंकी ठिकाने मिले और वहां से एके-47 के 1918 राउंड, दो हैंड ग्रेनेड, एक यूबीजीएल लांचर, चार यूबीजीएल ग्रेनेड, अमोनियम नाइट्रेट पदार्थ का आधा बैग, पांच जिलेटिन की छड़ें, क्रूड पाइप बम, तीन कोड शीट समेत 5400 की करंसी, खाद्य पदार्थ, बर्तन, गैस स्टोव, गैस सिलेंडर और अन्य सामग्री बरामद हुई है. सुरक्षाबलों ने गोला-बारूद आदि को कब्जे में लेकर दोनों आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है.

पुलिस के अनुसार इन दोनों आतंकी ठिकानों से बरामद हथियार व विस्फोटक सामग्री से पता चलता है कि आतंकी संगठन लश्कर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहा था. आसपास के इलाकों में आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है.

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/बच्चन