सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में कोहली इकलौते क्रिकेटर, जानें उनकी कमाई
  • विराट कोहली अकेले ऐसे क्रिकेटर हैं जो सबसे ज्यादा कमाई करने वाले दुनिया के टॉप-100 खिलाड़ियों की लिस्ट में लगातार तीसरे साल जगह बनाए हुए हैं
  • अर्जेंटीना के फुटबाल स्टार लियोनेल मेस्सी टॉप पर हैं

खेल डेस्क. विराट कोहली दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की फोर्ब्स की सूची में इकलौते भारतीय है. कोहली की कुल सलाना कमाई दो करोड़ 50 लाख डॉलर है. फोर्ब्स की जारी की गई लिस्ट में अर्जेंटीना के फुटबाल स्टार लियोनेल मेस्सी टॉप पर हैं.

विराट कोहली अकेले ऐसे क्रिकेटर हैं जो सबसे ज्यादा कमाई करने वाले दुनिया के टॉप-100 खिलाड़ियों की लिस्ट में लगातार तीसरे साल जगह बनाए हुए हैं. फोर्ब्स के मुताबिक कोहली को विज्ञापनों से 2.1 करोड़ डॉलर की कमाई करते है.

जबकि उन्हें अनुबंध और जीत के जरिए मिलने वाली राशि से 40 लाख डॉलर की कमाई होती है. पिछले 12 महीने में उनकी कुल कमाई 2.5 करोड़ डॉलर की रही है. पिछले साल कोहली इस सूची में 83वें स्थान पर थे.

मगर इस साल फिसल कर 100वें स्थान पर आ गए हैं. हालांकि इस साल विज्ञापन से उनकी कमाई में 10 लाख डॉलर की बढ़ोतरी हुई है. जून 2018 से लेकर जून 2019 तक उनकी कमाई करीब 7 करोड़ रु. (10 लाख डॉलर) बढ़कर 173.3 करोड़ रुपए पहुंच गई.

जबकि दुनिया के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी की पिछले साल की कमाई 881.72 करोड़ रुपए (12.7 करोड़ डॉलर) रही. वहीं उनके सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी रोनाल्डो ने पिछले एक साल में 756.35 करोड़ रुपए (10.9 करोड़ डॉलर) कमाए.

फोर्ब्स ने सालाना कमाई में खिलाड़ियों की सैलरी के साथ टूर्नामेंट में उनके जीत की रकम, एंडोर्समेंट और विज्ञापन से होने वाली कमाई को भी शामिल किया है. मेस्सी ने खेलों की दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में मुक्केबाज फ्लायड मेवेदर पछाड़ा है.

Trending Tags- Virat Kohli | Indian Cricketer | Lionel Messi | Sports News | Latest News | Floyd Mayweather

4 thoughts on “सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में कोहली इकलौते क्रिकेटर, जानें उनकी कमाई”

  1. Pingback: fun88
  2. Pingback: cardloan
  3. Pingback: 온라인카지노

Leave a Comment

%d bloggers like this: