श्रीनगर एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग, लेह-श्रीनगर, मुगल रोड बंद

  • जम्मू-कश्मीर में मौसम साफ होने से ठंड से जूझ रहे लोगों की मुसीबत कुछ कम हुई है. मंगलवार को श्रीनगर एयरपोर्ट से फ्लाइट्स का संचालन भी शुरू हो गया.
  • मौसम में सुधार होनों से मार्गों को साफ करने का काम शुरू हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार मौसम में सुधार शुरू हो गया है. अब अगले पश्चिमी विक्षोभ के दवाब के बाद ही बारिश की संभावना है.

जम्मू, 14 जनवरी (हि.स.). जम्मू-कश्मीर में मौसम साफ होने से ठंड से जूझ रहे लोगों की मुसीबत कुछ कम हुई है. मंगलवार को श्रीनगर एयरपोर्ट से फ्लाइट्स का संचालन भी शुरू हो गया.

पहाड़ी इलाकों में दो दिन तक हुई बर्फबारी और बारिश के बाद मंगलवार सुबह हालांकि घना कोहरा छाया रहा. मगर दिन चढ़ते-चढ़ते खिली धूप देख लोग खुश हो गए. हालांकि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग, लेह-श्रीनगर और पुंछ से कश्मीर को जोड़ने वाला मुगल रोड यातायात के लिए बंद है. बनिहाल-कश्मीर रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं हो सका है.

जम्मू-कश्मीर में 24 घंटों में हुई बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हुई बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था. कुछ पहाड़ी जिलों के मुख्य मार्ग भूस्खलन की वजह से बंद हैं.

मौसम में सुधार होनों से मार्गों को साफ करने का काम शुरू हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार मौसम में सुधार शुरू हो गया है. अब अगले पश्चिमी विक्षोभ के दवाब के बाद ही बारिश की संभावना है.

इस बीच जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित जवाहर टनल के पास ताजा हिमस्खलन हुआ है. हालांकि इस मार्ग पर सोमवार से ही वाहनों की आवाजाही बंद है. जवाहर टनल की दोनों ट्यूब बंद हैं.

बचाव दल ने टनल में फंसे कई वाहनों के यात्रियों को बाहर निकाल लिया है. टनल बंद होने के कारण दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं. सीमा सड़क संगठन के कर्मचारी मलवे को मार्ग से हटा रहे हैं.

यातायात विभाग ने मौसम साफ होने पर ही लोगों को राष्ट्रीय राजमार्ग का प्रयोग करने की सलाह दी है. बर्फबारी व बारिश के कारण मार्ग पर काफी फिसलन है.

Trending News: Aaj ka Samachar | Srinagar Airport | Latest News In Hindi

हिन्दुस्थान समाचार/सुमन/मुकुंद

Leave a Reply

%d bloggers like this: