बढ़ गया हवाई जहाज का किराया, धनतेरस पर मुम्बई और दिल्ली से लखनऊ आने के लिए इतना महंगा हुआ टिकट

लखनऊ, 23 अक्टूबर

धनतेरस पर मुम्बई और दिल्ली से लखनऊ आने के लिए विमान का किराया आसमान पर पहुंच गया है. वहीं मुम्बई से लखनऊ के लिए चलने वाली सुविधा स्पेशल ट्रेन का किराया 24 अक्टूबर को 8750 रुपये और 25 अक्टूबर को 9050 रुपये तक पहुंच गया है.

मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पकंज कुमार ने बुधवार को बताया कि धनतेरस पर मुम्बई से लखनऊ के लिए चलने वाली सुविधा स्पेशल का किराया 24 अक्टूबर को 8,750 रुपये और 25 अक्टूबर को 9050 रुपये तक पहुंच गया है. इस बार धनतेरस 25 अक्टूबर को है.

एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली-वाराणसी रूट पर सात विमानों का प्रतिदिन आवागमन हो रहा है. डेढ़ घंटे का समय लगता है. धनतेरस पर्व के दिन किराया 9000 से 22000 तक पहुंच गया है. सामान्य दिनों में किराया 3500 के इर्दगिर्द रहता है.

मुम्बई-वाराणसी की बात करें तो छह विमान रोजाना यात्रियों को लाते और ले जाते हैं. धनतेरस के दिन मुम्बई और दिल्ली से लखनऊ और वाराणसी का विमान का किराया 8000 से 22000 रुपये तक पहुंच गया है. सामान्य दिनों में विमान का किराया 4500 के इर्दगिर्द रहता है.

उन्होंने बताया कि विमानों में फ्लेक्सी फेयर सिस्टम लागू है. इसलिए जितनी ज्यादा सीटें बुक होंगी, उसी के अनुसार किराया बढ़ता जाता है. दीपावली के त्योहार पर अधिकतर नौकरी पेशा वाले लोग अपने घर आते हैं. इसलिए जैसे-जैसे त्योहार नजदीक आता है किराये में रोजाना वृद्धि होने लगती है.

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक

Leave a Comment

%d bloggers like this: