बिना पास के बदरीनाथ जा रहे मथुरा के पांच लोग गिरफ्तार

  • देवप्रयाग थाना पुलिस ने चैकिंग के दौरान इनोवा कार की जब्त, जमानत पर रिहा

नई टिहरी . देवप्रयाग थाना पुलिस ने बिना पास के मथुरा से बदरीनाथ जा रहे पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके खिलाफ लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का मामला दर्ज करते हुए उनका वाहन सीज कर दिया. पांचों लोगों को जमानत पर रिहा कर दिया गया. उक्त लोग देहरादून का पास बनवाकर बदरीनाथ जाने का प्रयास कर रहे थे.

थाना प्रभारी महिपाल सिंह रावत ने बताया कि सोमवार देर शाम तहसील चौक में पुलिस वाहनो की चैकिंग कर रही थी. इस दौरान एसआई विपिन कुमार ने ऋषिकेश की ओर से आ रही इनोवा कार को पूछताछ के लिए रोका. कार सवार लोगों ने बताया कि वह मथुरा से बदरीनाथ जा रहे हैं. पुलिस ने जब उन्हें पास दिखाने को कहा गया तो वह टालमटोल करने लगे. पुलिस की सख्ती करने पर कार सवार लोगों ने मथुरा सिटी मजिस्ट्रेट की ओर से बनाया गया पास दिखाया गया, जो देहरादून के लिए बना था.

थाना प्रभारी के अनुसार कार सवारों ने बताया कि वह देहरादून गए ही नहीं थे. जिस पर पुलिस ने चोरी छिपे बिना पास व बिना मास्क के बदरीनाथ जाने के प्रयास में पांचों लोगों को गिरफ्तार कर लिया और उन पर आपदा प्रबंधन व महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए उनका वाहन सीज कर लिया. साथ ही थाना प्रभारी ने बताया कि वाहन सीज करने के बाद पांचों लोगों को जमानत पर छोड़ दिया गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/प्रदीप डबराल

Leave a Reply

%d bloggers like this: