हमीरपुर में कोरोना के पांच नए मामले, संक्रमितों की संख्या 98 हुई

शिमला . हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिला में कोरोना का कहर जारी है. पिछले दिन की राहत के बाद शुक्रवार की सुबह एक साथ पांच मरीजों में कोरोना की पुष्टि से हड़कंप मच गया. अब हमीरपुर में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 98 हो गई है. वहीं राज्य में कुल मामले 286 पहुंच गए.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को जिन पांच लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. वे दिल्ली, अहमदाबाद, मुम्बई और राजस्थान के कोटा से वापिस आने के बाद संस्थागत एकांतवास केंद्रों में रखे गए थे. इनमें एक दम्पति भी शामिल है. दिल्ली से लौटा 34 वर्षीय युवक बकारटी स्कूल में बनाए गए एकांतवास केंद्र में रह रहा था. अहमदाबाद से आये 31 वर्षीय युवक और उसकी 28 वर्षीय पत्नी नादौन के डिग्री कालेज के एकांतवास केंद्र में संक्रमित मिले हैं.

इसी तरह मुम्बई से लौटी 32 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. यह महिला नादौन के निजी होटल में बनाए एकांतवास केंद्र में रह रही थी.टोनी देवी का 57 वर्षीय व्यक्ति राजस्थान के कोटा से लौटने के बाद ललियार एकांतवास केंद्र में संक्रमित पाया गया है.

स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव निपुण जिंदल ने हमीरपुर में पांच नए मामलों की पुष्टि की है. उन्होंने शुक्रवार को बताया कि राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 204 पहुंच गया है. वहीं कुल मामले 286 हैं. हमीरपुर में सर्वाधिक 98 मामले हैं जबकि कांगड़ा जिला में यह संख्या 69 है. 12 में से 10 जिलों में संक्रमण के मामले आ चुके हैं. लाहौल-स्पीति और किन्नौर जिलों में अभी तक कोई मामला नहीं आया है.

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल/सुनील

Leave a Reply

%d bloggers like this: