शामली में पांच और तब्लीगी जमाती कोरोना पॉजिटिव

(File Photo)
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
  • जिले में तीन कोरोना पॉजिटिव की पहले आ चुकी रिपोर्ट,जिले में हुए आठ पॉजिटिव
  • कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ने से जिले में ख़ौफ़ का माहौल

शामली. तब्लीगी जमात में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ गई है. जिले में क्वॉरेंटाइन पांच और जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ये सभी पांच त्रिपुरा के निवासी हैं. इससे पहले तीन जमातियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ चुकी है. अब कुल काेरोना संक्रमितों की संख्या जिले में आठ हो गई है.

इससे प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति है. इन संक्रमितों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करने और इनके साथ रहने वाले अन्य जमातियों को क्वॉरेंटाइन वार्ड में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू हो गई है.

त्रिपुरा निवासी 12, पश्चिम बंगाल और हिमाचल निवासी एक-एक जमाती गत 17 मार्च को झिंझाना की एक मस्जिद में आए थे. जब देश में निजामुद्दीन मरकज से निकली तो तब्लीगी जमात कोरोना वायरस के सितम को बढ़ाने का काम किया. 27 मार्च को ये 14 जमाती दो घरों में छिप गए थे.

पुलिस-प्रशासन की सख्ती को देखते हुए शरण देने वालों ने एलआइयू को सूचना दी थी. इसके बाद इन्हें पहले मस्जिद में क्वॉरेंटाइन किया गया, लेकिन बाद झिंझाना के एक इंटर कॉलेज में क्वॉरेंटाइन कर दिया गया था. इनके सेंपल गत 31 मार्च को जांच को भेजे गए थे.

रविवार शाम को मेरठ मेडिकल कॉलेज में हुई जांच के बाद इनमें से पांच जमातियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्ट मेल पर मिलने से पहले फोन पर सूचना मिल गई थी. इसके बाद से जिले में हड़कंप मचा हुआ है.

उल्लेखनीय है कि गत 24 मार्च को जिले में कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला सामने आया था. संक्रमित युवक ठीक हुआ तो शुक्रवार शाम को तीन जमातियों के कोरोना पॉजिटिव होेने की बुरी खबर मिली. इनमें दो बांग्लादेश और एक असम निवासी था. शनिवार को 26 की सेंपल की रिपोर्ट आई थी और सभी निगेटिव थी, लेकिन रविवार को पांच पॉजिटिव मामले मिलने के बाद कोरोना का संकट शामली में भी बढ़ गया है.

सीएमओ डॉ. संजय भटनागर ने बताया कि पांच जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना मिल गई है. इन्हें अस्पताल में भर्ती कर उपचार दिया जाएगा. साथ ही इनके साथ रहने वाले जमातियों को भी क्वॉरेंटाइन वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है.
हिन्दुस्थान समाचार/प्रताप राठौर