VICKY KAUSHAL लेंगे अंग्रेजों से जलियांवाला बाग का बदला

उरी द सर्जिकल स्ट्राइक से फैंस के दिलों में एक अलग जगह बनाने वाले एक्टर विक्की कौशल जल्द फ्रीडम फाइटर सरदार उधम सिंह के रोल में नजर आने वाले हैं. फिल्म का पहला शेड्यूल रुस में रखा गया है. फिल्म को शूजित सरकार डायरेक्ट कर रहे हैं. ये फिल्म 2020 को रिलीज होगी.

सरदार उधम सिंह की बायोपिक फिल्म के सेट से विक्की कौशल का फर्स्ट लुक सामने आया है. फोटोज में विक्की बहुत ही इंटेस लुक में नजर आ रहे हैं. विक्की ने लोंग कोर्ट पहन रखा है.

खबरें थी कि उधम सिंह के रोल के लिए इरफान खान को कास्ट किया जाएगा लेकिन विक्की ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग और पॉपुलैरिटी के दम पर ये रोल अपने नाम कर लिया.  

विक्की को लेकर शूजित सरकार ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें विक्की की इंटेंसिटी काफी पसंद है. जिस वजह से वो इस रोल के लिए परफेक्ट हैं. कुछ दिन पहले गुजरात में एक्शन सीन के दौरान विक्की कौशल के चेहरे पर गंभीर चोट आई थी और उन्हें 13 टांके लगे थे.  

विक्की कौशल ने मसान, राजी और उरी से लोगों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई है. जिस वजह से उन्हें इस रोल के लिए परफेक्ट माना जा रहा हैं.

बता दें फिल्म सरदार उधम सिंह की कहानी है. जिन्हों जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए आजादी से पहले पंजाब के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर जनरल डायर को गोली मारी थी,   

उधम सिंह गदर पार्टी का हिस्सा थे जिन्होंने अग्रेंजों को उखाड़ फेंकने के लिए विदेशों में भारतीयों को इकट्ठा किया था. भारत लौटने के बाद उन्हें बिना लाइसेंस के हथियार रखने के जुर्म में अरेस्ट किया गया था. रिहा होने के बाद वो जर्मनी चले गए और वहां लंदन गए.

वापस देश लौटने के बाद उन्होंने जलियावाला बाग मारे गए भारतीयों का बदल लेने के लिए डायर को मारा. हत्या को दोषी मानते हुए 31 जुलाई 1940 को उन्हें फांसी की सजा दी गई थी.

%d bloggers like this: