छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी का निधन, लंबे समय से थे बीमार

नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का आज निधन हो गया है. अजीत जोगी का 74 साल की उम्र में निधन हो गया. अजीत जोगी को कार्डियक अरेस्ट के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अजीत जोगी पिछले 20 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. काफी दिनों से अजीत जोगी की हालत नाजुक बनी हुई थी. अजीत जोगी छत्तीसगढ़े के पहले सीएम रहे.

उनके निधन की जानकारी उनके बेटे अमित जोगी ने दी. उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि आज उनके सिर से उनके पिता का साया उठ गया. केवल मैंने ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ ने नेता नहीं, अपना पिता खोया है. माननीय अजीत जोगी जी ढाई करोड़ लोगों के अपने परिवार को छोड़कर, ईश्वर के पास चले गए. गांव-गरीब का सहारा, छत्तीसगढ़ का दुलारा, हमसे बहुत दूर चला गया.

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अजीत जोगी के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन से दुखी हूं.

छत्तीसगढ़ की राजनीति हमेशा अजीत जोगी के इर्द-गिर्द घूमती रहती थी. अजीत जोगी ने साल 2000 में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पद पर पहली बार शपथ ली थी. छत्तीसगढ़ के गठन के साथ ही अजीत राज्य की सियासत की धुरी बन गए.

वो नवंबर 2000 से नवंबर 2003 तक तत्कालीन कांग्रेस सरकार में राज्य के मुख्यमंत्री रहे. हालांकि, साल 2016 में जोगी ने कांग्रेस से रास्ते अलग कर लिए थे.

Leave a Reply

%d bloggers like this: