दिल्ली- कालिंदी कुंज स्टेशन के पास फर्नीचर मार्केट में लगी भीषण आग, Metro बाधित

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार सुबह कालिंदी कुज मेट्रो स्टेशन के पास फर्नीचर मार्केट में भीषण आग लग गई. आग लगते ही अफरा-तफरी मच गई और आनन-फानन में दमकल की गाड़ियां बुलाई गईं.

मौके पर फायर बिग्रेड आग बुझाने की कोशिशों में जुटी है. इस आग की वजह से मेट्रो प्रभावित हुई है. अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन बताया जा रहा है कि आग के कारण लाखों रुपये के सामान जलकर खाक हो गए हैं.

दमकल की 15 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास आग लगने पर अपडेट दिया है. जसोला विहार और शाहीन बाग के रूट पर चलने वाली मेट्रो रेल बाधित की गई है. आग पर पूरी तरह से काबू पाने के बाद ही इसे दोबारा शुरू की जाएगी.

दिल्ली मेट्रो रेल निगम ((Delhi Metro Rail Corporation) की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, आग लगने की वजह से मजेंटा लाइन ( magenta line metro) पर मेट्रो ट्रेनों का संचालन प्रभावित है.

आग लगने की वजह से नोएडा और ग्रेटर नोएडा से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है. कालिंग कुंज, जसोला और शाहीन बाग के बीच मेट्रो का संचालन पूरी तरह रोक दिया गया.

कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास फर्नीचर मार्केट में सुबह तड़के करीब 5:30 बजे अचानक से आग लग गई. सूचना मिलने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की तकरीबन 17 गाड़ियां पहुंच गई और आग पर काबू पाने में जुटी है. आग के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है.

Leave a Comment

%d bloggers like this: