सिलीगुड़ी मार्केट में लगी भयावह आग, इतनी दुकानें हुई खाक

सिलिगुड़ी .उत्तर बंगाल के सबसे बड़े शहर सिलीगुड़ी के मार्केट में मंगलवार तड़के आग लग गई.आग इतनी भयावह थी कि इसमें सात दुकानें खाक हो गई.

सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया सुबह के समय डीआई फंड मार्केट में आग लग गई थी.एक बंद दुकान के अंदर आग की शुरुआत हुई थी जो धीरे-धीरे आसपास की सात दुकानों में फैल गई.

सूचना मिलने के बाद अग्निशमन विभाग की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची लेकिन आग की भयावहता इतनी अधिक थी कि इसे काबू कर पाना संभव नहीं हो पा रहा था.इसके अलावा ज्वलनशील सामानों की मौजूदगी की वजह से आग तेजी से फैलती चली गई है.सुबह साढ़े आठ बजे के करीब खबर लिखे जाने तक आग को बुझाने का काम जारी था.अग्निकांड में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया है.

कारोबारियों का दावा है कि आग लगने के पीछे कोई साजिश है.अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी या कोई और वजह है.अग्निशमन विभाग ने इसकी जांच का आश्वासन दिया है.आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित ठिकाने पर ले जाया गया है.अग्निशमन सूत्रों ने बताया है कि आग को फैलने से रोक दिया गया है.अब इसे बुझाने का काम जारी है.थोड़ी बहुत पॉकेट फायर बची है जिसे बुझाया जा रहा है

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश

Leave a Reply

%d bloggers like this: