PMC बैंक के ग्राहकों से मिलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कहा- भरोस रखें RBI से करेंगी बात

नई दिल्ली. पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक का घोटाला जब से सामने आया है तब से ही इस बैंक के ग्राहक परेशान हैं. ग्राहकों की परेशानी को कम करने के लिए अब फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण सामने आ गई हैं.

फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक के ग्राहकों को भरोसा दिलाया है कि डारने की कोई बात नहीं है. वो इस पूरे मामले में RBI गवर्नर से बात करेंगी.

सीतारमण ने ये भी कहा है कि वो समझती हैं कि लोगों को परेशानी हो रही हैं. इसके लिए उनका कहना है कि सीधे तौर पर इस मामले में फाइनेंस मिनिस्ट्री कुछ नहीं कर सकती क्योंकि बैंकिंग रेगुलेटर RBI है.

इस मामले पर आरबीआई ही कुछ कर सकती है. इसलिए वो इस मामले पर आरबीआई के गवर्नर से बात करेंगी.

मुंबई में मीडिया से बात करते हुए सीतारमण ने कहा, आज शाम एकबार फिर मैं RBI गवर्नर से बात करूंगी और PMC बैंक के ग्राहकों की मुश्किल के बारे में बताऊंगी. मैं उनसे अपील करूंगी कि वह लोगों को अपना पैसा निकालने की इजाजत दे. मैं निश्चित तौर पर इस मुद्दे पर आज शाम RBI गवर्नर से बात करूंगी.

आपको बता दें कि इस मामले की जांच शुरू हो चुकी है. जिसकी वजह से बैंक पर कई तरह के प्रतिबंध भी लगा दिए गए हैं. जिसकी वजह से ग्राहकों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

इस पूरे मामले की जांच करने वाले दल में फाइनेंस मिनिस्ट्री के दो सचिव भी शामिल होंगे. इसमें RBI की तरफ एक डिप्टी गवर्नर लेवल का अधिकारी भी शामिल होगा.

इस जांच को लेकर सीतारमण ने कहा कि अगर किसी कानूनी संशोधन के जरिए रेगुलेटर को मजबूत बनाकर बैंकों में होने वाली गड़बड़ियों को रोका जा सकता है तो यह कदम भी उठाया जाएगा.

Leave a Reply