ब्लॉकबस्टर फिल्म चांदनी, जिसके अब न डायरेक्टर रहे ना एक्टर्स

rishi 1
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

एक्टर ऋषि कपूर ने 30 अप्रैल को दुनिया को अलविदा कह दिया. ऋषि कपूर ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी. उन्हें रोमांटिक एक्टर के तौर पर जाना जाता था जिन्होंने 70 के दशक में लोगों को रोमांस करना सिखाया.

ऋषि कपूर की सुपरहिट फिल्मों से एक चांदनी भी थी, जिसके गाने आज भी फेमस है, हालांकि अब फिल्म चांदनी के ना तो डायरेक्टर रहे और ना ही एक्टर्स रहे, जो फिल्म के किस्से या यादें शेयर कर सकें.

फिल्म चांदनी साल 1989 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म को लजेंडरी डायरेक्टर यश चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में ऋषि कपूर, श्रीदेवी और विनोट खन्ना लीड रोल में थे.  

चांदनी इतनी बड़ी सुपरहिट हुई थी कि हर रेडियो स्टेशन पर इसी के गाने सुनाई देते थे. सिफोन की येलो साड़ी में श्रीदेवी का ऋषि कपूर के साथ रोमांस आडियंस को खूब पसंद आया.

चांदनी यश चोपड़ा की ब्लॉकबस्टर फिल्मों से एक थी. यश चोपड़ा ने इस फिल्म के कई सीन स्विट्जरलैंड में शूट किए थे. डायरेक्टर यश चोपड़ा 21 अक्टूबर 2012 को दुनिया को अलविदा कह गए

फिल्म चांदनी में सेंकेड लीड प्ले करने वाले विनोद खन्ना भी इस दुनिया को 2017 में अलविदा कह चुके हैं. विनोद खन्ना का देहांत 27 अप्रैल 2017 को हुआ था. उन्होंने फिल्म चांदनी में ललित खन्ना का रोल प्ले किया था.

बॉलीवुड की पहली सुपरस्टार एक्ट्रेस और फिल्म चांदनी की चांदनी श्रीदेवनी का भी देहांत हो चुका है. एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी 2018 को दुबई में हुआ था. किसी ने भी नहीं सोचा था कि श्रीदेवी इतनी कम उम्र में इस तरह दुनिया को अलिवदा कह जाएंगी.

वहीं 30 अप्रैल को फिल्म चांदनी के लीड एक्टर ऋषि कपूर भी दुनिया को अलविदा कह गए. फिल्म में ऋषि कपूर ने रोहित गुप्ता का रोल प्ले किया था. फिल्म उनके अंदाज की लाखों लड़कियां दीवानी हो गई थी.