25 फरवरी बंद होगी FACEBOOK की ये ऐप, पहले ही फोटोज को कर लीजिए सेव

फेसबुक 25 फरवरी से फोटो सेविंग और शेयरिंग ऐप मोमेंट को बंद करने जा रहा हैं. इस बारे में फेसबुक ने एलान भी कर दिया हैं. मोमेंट फेसबुक का स्टैंड अलोन ऐप है. फेसबुक अपने बयान में कहा कि वह यूजर्स की पर्याप्त संख्या न होने के कारण इस ऐप को बंद कर रहा है.

इसके साथ ही कम्पनी ने कहा कि हम जानते है कि जो फोटोज शेयर किए जाते हैं, वे हमारे यूजर्स के लिए बहुत मायने रखते हैं. इसलिए हम फेसबुक ऐप के भीतर मेमोरीज सेव करना जारी रखेंगे. वहीं कंपनी ने इस ऐप के यूजर्स की संख्या के बारे में भी कुछ नहीं बताया.

इसके बंद होने की वजह यहीं है कि इसकी संख्या में इजाफा नहीं हो रहा था. इसलिए फेसबुक इसे बंद कर रही हैं. जबकि ऐनालिटिक्स फर्म सेंसर टॉवर के अनुसार लॉन्च होने के बाद से 8.7 करोड़ आईफोन और ऐंड्रॉयड यूजर्स ने इस ऐप को यूज किया है. जून 2016 में इस ऐप के 1.07 करोड़ डाउनलोडस थे.

जो कि पिछले महीने घटकर करीब 150,000 पर आ गई. फेसबुक ने अपने यूजर्स को इस बारे में सूचित कर दिया हैं. यूजर्स को ऐप से अपनी फोटो हटाने में समय लगेगा. इसी के लिए फेसबुक ने एक वेबसाइट बनाई है. फेसबुक की यह वेबसाइट मई तक काम करेगी.

जिसका इस्तेमाल कर यूजर्स अपने पर्सनल कंप्यूटर या फोन में अपनी फोटोज एक्सपोर्ट कर सकते हैं. फेसबुक ने इस ऐप को साल 2015 में लॉन्च किया था. इसके साथ ही अपनी मोमेंट फोटोज को फेसबुक के मेन ऐप के एलबम में भी अपलोड कर सकते हैं. इस ऐप के जरिए यूजर्स दोस्तों के साथ फोटो शेयर करते है. इस ऐप में यूजर्स को फेसबुक में फोटो अपलोड नहीं करनी होती हैं.

%d bloggers like this: