Murder
Murder
  • अलीगंज के टपकनटोला मुहल्ला में अपनी बेटी के यहां रह रहे 60 वर्षीय रक्षपाल गुप्ता पुत्र लवकुश गुप्ता मूलतः नयागांव थानाक्षेत्र के सराय अगहत के रहने वाले हैं
  • सावित्री की ओर से अलीगंज के मकान का ताला तोड़कर उस पर कब्जा कर लिया गया तथा वहां वह अपने पिता रक्षपाल के साथ रहने लगी थी

एटा. प्रदेश के एटा जिले के अलीगंज कस्बा में बीती देर नामजद आरोपितों ने एक 60 वर्षीय बुजुर्ग व उसकी 24 वर्षीय बेटी की नृशंस हत्या कर दी. आरोपित बेटी के पति व श्वसुर हैं. पुलिस ने मामले में सास, श्वसुर व श्वसुर के बड़े भाई को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि पति सहित 3 फरार बताए गये हैं.

अलीगंज के टपकनटोला मुहल्ला में अपनी बेटी के यहां रह रहे 60 वर्षीय रक्षपाल गुप्ता पुत्र लवकुश गुप्ता मूलतः नयागांव थानाक्षेत्र के सराय अगहत के रहने वाले हैं. इन्होंने अपनी बेटी 24 वर्षीय सावित्री की शादी करीब 3 वर्ष पूर्व अलीगंज के टपकनटोला निवासी पारस गुप्त पुत्र गिरीशचंद्र के साथ की थी. सावित्री के एक करीब डेढ़ वर्ष का बेटा भी है.

पुलिस एवं मुहल्लेवालों का कहना है कि शादी के कुछ समय बाद ही सावित्री व उसके ससुरालीजनों में विवाद होने लगे थे तथा कई बार पंचायतें भी हुईं. किन्तु बात न बनने पर सावित्री का पति पारस, सास नैनादेवी व श्वसुर गिरीशचंद्र पुत्र रामेश्वर दयाल आदि अलीगंज के मकान पर ताला लगाकर दिल्ली रहने लगे थे.

इस बीच सावित्री की ओर से अलीगंज के मकान का ताला तोड़कर उस पर कब्जा कर लिया गया तथा वहां वह अपने पिता रक्षपाल के साथ रहने लगी थी. जबकि सावित्री की ससुराल के ताऊ श्वसुर भगवानसिंह टपकनटोला में ही रह रहे थे.

अलीगंज पुलिस के अनुसार शनिवार को सावित्री के पति आदि दिल्ली से वापस आये थे तथा मकान के कब्जे व अन्य विवादों के चलते दोनों पक्षों में देर रात तक पंचायतें भी चलती रही थीं.

इसके बाद देर रात करीब 1 से 1.30 बजे के मध्य आरोपितों ने 60 वर्षीय रक्षपाल व 24 वर्षीय सावित्री की किसी भारी वस्तु से सर व गर्दन पर चोट पहुंचाकर हत्या कर दीं.

एसपी संजय कुमार के अनुसार मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद सावित्री के श्वसुर गिरीशचंद्र, सास नैनादेवी, ताऊ श्वसुर भगवानसिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस द्वारा इनसे पूछताछ की जा रही है. जबकि मृतका का पति पारस सहित 3 अन्य फरार हैं. इनकी तलाश कराई जा रही है. इसके अलावा सावित्री का डेढ़ वर्ष का बेटा भी गायब है.

हिन्दुस्थान समाचार/कृष्णप्रभाकर/राजेश

Trending Tags- Aaj ka Samachar | Today News | News Live | Hindi News