बोरवेल से बाहर आकर भी जिंदगी की जंग हार गया मासूम फतेहवीर…

  • फतेहवीर के निधन से हर कोई गम में है, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) ने भी इस पर दुख व्यक्त किया है
  • रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान उसे ऑक्सीजन मुहैया कराने में कामयाबी मिल गई थी, लेकिन उस तक खाना और पानी पहुंच नहीं पा रहा था

नई दिल्ली. पंजाब के संगरूर में पिछले 110 घंटे से चल रहा रेस्‍क्यू ऑपरेशन कामयाब नहीं रहा. दो साल के मासूम फतेहवीर (Fatehveer) को बेहद गंभीर हालत में बाहर तो निकाला गया. फतेहवीर बाहर को निकाल लिया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. मंगलवार सुबह करीब 5:12 बजे उसे बोरवेल से निकाला गया, तब उसकी हालत बेहद नाज़ुक थी.

फतेहवीर के निधन से हर कोई गम में है, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) ने भी इस पर दुख व्यक्त किया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने राज्य में सभी बोरवेल की जांच के भी आदेश दे दिए हैं.

जब फतेहवीर को अस्पताल पहुंचाया गया, तब उसके शरीर पर सूजन बताई जा रही थी. धड़कनें भी रुक-रुक कर चल रही थीं.

बोरवेल के अंदर ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ा दी गई थी. इसके अलावा बच्चे पर नजर रखने के लिए एक कैमरा भी लगाया गया था. बचाव दल में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के 26 सदस्य थे. घटनास्थल पर 24 घंटे डॉक्टरों की टीम और एंबुलेंस तैनात थे.

फतेहवीर को मंगलवार सुबह करीब 5:12 बजे बोरवेल में से निकाला गया था, जिसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन वहां पर उसने दम तोड़ दिया और ज़िंदगी की जंग हार गया.

5 दिन से भूखा था फतेहवीर
फतेहवीर को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए 5 दिन से प्रशासन ने ऑपरेशन चलाया था, लेकिन कामयाबी नहीं मिल रही थी. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान उसे ऑक्सीजन मुहैया कराने में कामयाबी मिल गई थी, लेकिन उस तक खाना और पानी पहुंच नहीं पा रहा था.

संगरूर में पांच दिन पहले फतेहवीर 150 फीट गहरे बोरवेल में फंस गया था. जिसके बाद प्रशासन और गांव के लोग रात दिन उसे बाहर निकालने में लगे थे. लेकिन, उन्हें नाकामी हाथ लगी.

कपड़े से ढका था बोरवेल- 7 इंच चौड़े इस बोरवेल को कपड़े से ढक दिया गया था, जिसके चलते मासूम उसे देख नहीं सका. खेलते खेलते वह इसमें गिर गया.

मासूम की मां ने उसे बोरवेल में गिरते देख लिया. लेकिन जब तक वो वहां पहुंची मासूम बोरवेल में काफी नीचे जा चुका था. वहां मौजूद ग्रामीणों ने पहले तो खुद के स्तर पर ही बच्चे को निकालने की कोशिश की, लेकिन बाद में कुछ न होता देख प्रशासन को सूचित किया गया.

Trending Tags- Borewell News Live | Borewell News Today Latest | Fatehveer Rescue | Aaj ka Samachar

14 thoughts on “बोरवेल से बाहर आकर भी जिंदगी की जंग हार गया मासूम फतेहवीर…”

  1. Pingback: go
  2. Pingback: crypto
  3. Pingback: 안전놀이터
  4. Pingback: poker online
  5. Pingback: see this here
  6. Pingback: check this

Leave a Reply

%d bloggers like this: