धोनी के सन्यास पर अटकले तेज़, कई दिग्गजों ने किया ट्वीट

भारतीय टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में में हारने के बाद से ही सोशल मीडिया महेंद्र सिंह धोनी के पक्ष-विपक्ष से भरा पड़ा है. चर्चायें कुछ इस कदर गंभीर हो गईं हैं कि ऐसा लग रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी कभी भी अपने संन्यास की घोषणा कर सकते हैं.

सोशल मीडिया से चलकर यह चर्चा मुख्यधारा के मीडिया में भी फैल चुकी है. सचिन तेंदुलकर तक से महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बारे में सवाल पूछे जाने लगे हैं. महान गायिका और क्रिकेट प्रेमी लता मंगेशकर ने धोनी से अपील की है कि वे अभी अपने संन्यास के बारे में न सोचें, देश को उनकी जरूरत है.

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार कर भारत की टीम क्रिकेट विश्व कप से बाहर हो गई है. इस हार के बाद चर्चा के केंद्र बिंदु महेंद्र सिंह धोनी हैं. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद अपने संन्यास का ऐलान कर देगे. मगर अभी तक धोनी की तरफ से कोई ऐसी बात सुनने को नहीं मिली है, लेकिन सभी फैंस का ऐसा ही मानना है कि धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला अब खेल लिया है.

तेंदुलकर ने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट टीम में उनका जो योगदान रहा वो सदा मूल्यवान रहेगा और हमें उनके संन्यास के बारे में बात करने से अच्छा उनके द्वारा बढ़ाए गए देश का सम्मान का आदर करना चाहिए. इतना योगदान देने के बाद इस बारे में अब उन्हें खुद निर्णय लेना चाहिए.’

सचिन ने कहा, ‘कितने लोग ऐसे हैं, जिनका करियर ऐसा रहा हो? धोनी का बहुत ही स्पेशल करियर रहा है. लोगों ने जो भरोसा और विश्वास उन पर दिखाया, वह उनके खेल में भी नजर आया. फैंस को अभी भी यह यकीन होता है कि धोनी आएंगे और मैच फिनिश करने में सफल रहेंगे. जब तक धोनी आउट नहीं हो जाते, तब तक मैच खत्म नहीं होता.’

आपको बता दे स्वर कोकीला लता मंगेशकर ने भी दो ट्विट किए थे जिसमें में धोनी से सन्यास ना लेने की बात कही थी,

लता ने अपने ट्वीट में धोनी के लिए लिखा है ‘नमस्कार एमएस धोनी जी. आजकल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं. कृपया आप ऐसा मत सोचिए. देश को आप के खेल की जरूरत है और ये मेरी भी रिक्वेस्ट है कि आप रिटायरमेंट का विचार भी मन में मत लाइए’.

Leave a Comment