Fenny
Fenny
  • ओडिशा सरकार ने चक्रवाती तूफान ‘फैनी’ के संभावित खतरे के मद्देनजर अपने दक्षिणी और तटीय जिलों को सतर्क कर दिया है
  • मौसम विभाग की मानें तो साइक्लोन फानी 30 अप्रैल तक देश के उत्तर-पश्चिम और उसके बाद उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है

नई दिल्ली. मौसम विभाग के अनुसार अगले 12 से 24 घंटे अहम होने वाले हैं जिसमें तटवर्ती इलाकों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण भारत के तटवर्ती इलाकों में 70 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

ओडिशा सरकार ने चक्रवाती तूफान ‘फैनी’ के संभावित खतरे के मद्देनजर अपने दक्षिणी और तटीय जिलों को सतर्क कर दिया है. एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने सोमवार को ये जानकारी दी. हालांकि उन्होंने कहा कि तूफान के राज्य में आने की संभावना नहीं है.

मौसम विभाग की मानें तो साइक्लोन फानी 30 अप्रैल तक देश के उत्तर-पश्चिम और उसके बाद उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार फानी से तमिल नाडु और आंध्र प्रदेश में भूस्खलन के आसार नहीं है जबकि विभाग ने ओडिशा में भूस्खलन की चेतावनी दी है. NDRF और कोस्ट गार्ड को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान ‘फैनी’ अगले 12 घंटों में खतरनाक तूफान में तब्दील हो सकता है. लिहाजा मौसम विभाग ने केरल समेत सभी दक्षिण भारतीय राज्यों से एहतियात बरतने को कहा है.

चक्रवात फैनी की गंभीरता को देखते हुए PM नरेंद्र मोदी लगातार इस पर नजर बनाए हुए हैं. कैबिनेट सचिव को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक कराने के निर्देश दे दिए गए हैं. साथ ही उन्होंने संबंधित सभी सुरक्षा एजेंसियों का अलर्ट पर रखने के निर्देश दिए हैं.

Trending Tags- Weather News, Aaj Ka Samachar, Today News, Weather Forecast, Wether Odesha Today, Weather Report, Cyclone, Fani, Indian Weather Department.