बैंक से पेपर चोरी करके बनवाए फर्जी डेबिट कार्ड, लाखों रुपये निकालने में एक गिरफ्तार

बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत होने आशंका, 17 डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड से हुई लाखों की निकासी

नोएडा सेक्टर 39 थाना अंतर्गत सेक्टर 44 स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) बैंक में फर्जी ​डेबिट कार्ड से लाखों रुपये निकालने का मामला सामने आया है. इस बैंक से ठगों ने नो योर कस्टमर (केवाईसी) कराने के लिए जमा कराए गए कागजात को चुराकर फर्जी रूप से डेबिट कार्ड बनवाए और लाखों रुपये निकाल लिये.

एसबीआई बैंक के अधिकारियों ने शुक्रवार को आंतरिक जांच के बाद मुकदमा दर्ज करवाया है. पुलिस ने इस मामले में नोएडा निवासी हिमांशु कुमार (27) को गिरफ्तार भी किया है.

थाना निरीक्षक नीरज मलिक ने रविवार को बताया कि एसबीआई के अधिकारियों की तरफ से थाने में मुकदमा लिखवाया गया कि सेक्टर 44 स्थित एसबीआई की ब्रांच में केवाईसी के लिए जमा करवाए गए आधार कार्ड, पैन कार्ड एवं फोटो की मदद से ग्राहकों के नाम से 17 फर्जी क्रेडिट कार्ड एवं डेबिट कार्ड बनाए गए जिनसे लगभग 50 लाख रुपये निकाले गए.

ग्राहकों ने इसकी शिकायत बैंक की शाखा में की जिसके बाद बैंक ने आंतरिक जांच करवाई. जांच में मामला सच मिलने के बाद शुक्रवार को सेक्टर 39 में मुकदमा दर्ज करवाया गया. पुलिस ने इस मामले में नोएडा निवासी हिमांशु कुमार (27) को शनिवार को गिरफ्तार किया है. आरोपित से पूछताछ की जा रही है कि इस घोटाले में कितने लोग शामिल हैं और किसकी मदद से उसने बैंक से कागजात चुराए थे. जांच में बड़े खुलासे हो सकते हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/आदित्य/राजेश/सुनीत

Leave a Reply