CBSE CLASS 12th के इन दो सबजेक्टस का नहीं होगा RE-EXAM
  • CBSE ने बताया कि उनके संज्ञान में आया कि सोशल मीडिया पर एक नोटिस वाइरल किया जा रहा है
  • बोर्ड ने कहा है कि यह नोटिस फर्जी है, इसके साथ ही बोर्ड ने स्टूडेंट्स और पैरेंट्स से भी यह कहा है कि ऐसी खबरें जिनपर कोई पुष्टि न की हो उनपर भरोसा न करें

CBSE Board की 12वीं की Physics और Economics एग्जाम को लेकर सोशल मीडिया पर फेक नोटिस वायरल किया जा रहा है. इस नोटिस में लिखा गया है कि Physics और Economics का एग्जाम दोबारा लिया जाएगा.

लोगों के बीच इस नोटिस को लेकर काफी असमंजस है. सोशल मीडिया पर भी इस नोटिस को लेकर लोग कई तरह के सवाल कर रहे हैं. पैरेंट्स को अपने बच्चों के एग्जाम को लेकर काफी डर बना हुआ है.

वहीं CBSE ने इस नोटिस को लेकर एक एजवाइजरी जारी की है. बोर्ड ने इस नोटिस को फेक बताते हुए स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को कहा है कि फेक नोटिस और अफवाहों से दूर रहें. सोशल मीडिया पर चल रहे इंफरमेशन पर आंख बंद करके विश्वास न करें. बोर्ड ने साफ किया है कि Physics और Economics सब्जेक्ट्स के एग्जाम वापस नहीं लिए जाएंगे.

CBSE ने बताया कि उनके संज्ञान में आया कि सोशल मीडिया पर एक नोटिस वाइरल किया जा रहा है, जिसमें 12वीं की फिजिक्स और इकोनॉमिक्स की परीक्षा के फिर से आयोजित करने के बारे में फर्जी जानकारी दी जा रही है.

इस नोटिस पर बकायदा परीक्षा नियंत्रक केके चौधरी के साइन भी हैं. साइन होने के कारण इस नोटिस पर लोग अधिक भरोसा कर रहे हैं. इसी कारण बोर्ड ने अपना स्पष्टीकरण जारी किया है.

बोर्ड ने कहा है कि यह नोटिस फर्जी है. इसके साथ ही बोर्ड ने स्टूडेंट्स और पैरेंट्स से भी यह कहा है कि ऐसी खबरें जिनपर कोई पुष्टि न की हो, उनपर भरोसा न करें. सभी एग्जाम को सुचारू रूप से चलाने के लिए जनता से भी सहयोग मांगा है.

बीते साल CBSE के पेपर लीक हुए थे. जबकि इस बार CBSE एग्जाम बीना किसी पेपर के लीक हुए आयोजित करवाने में सफल हुआ है. बता दें की CBSE ने 5 मार्च को 12th क्लास के फिजिक्स का पेपर और 27 मार्च को इकोनॉमिक्स का एग्जाम लिया था.

Trending Tags- , CBSE exam 12, , cbse exam date class 12, CBSE exam date 2019, CBSE re-exam date announce, CBSE latest news for class 12, CBSE news today for class 12, CBSE RE-EXAM latest update,

%d bloggers like this: