Pakistan की सेना में बड़ा बदलाव, फैज हामिद बने ISI के नए चीफ
  • फैज हमीद को लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर की जगह इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (ISI) का महानिदेशक नियुक्त किया गया है
  • लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को एडजुटेंट जनरल पाकिस्तान सेना के रूप में बनाया गया

नई दिल्ली. पाकिस्तान (pakistan) ने अपने आर्मी और इंटेलिजेंस में बड़ा फेरबदल किया है. लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को आईएसआई (ISI) का नया प्रमुख बनाया गया है. पाकिस्तान थल सेना ने इस बात की जानकारी देते हुए रविवार को बताया कि हमने शीर्ष जनरलों की तैनाती में कई बदलाव किए हैं.

बताया जा रहा है कि ये बदलाव जम्मू-कश्मीर में तेजी से बदलते हालात को देखते हुए लिया गया है. सेना ने उच्च पदों पर कई बदलाव करने का फैसला किया है. फैज हमीद को लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर की जगह इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (ISI) का महानिदेशक नियुक्त किया गया है.

जनरल मुनीर (Muneer) को अपने पूर्ववर्ती लेफ्टिनेंट जनरल नावेद मुख्तार की सेवानिवृत्ति के बाद पिछले साल अक्टूबर में ISI प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था.

इसके अलावा लेफ्टिनेंट जनरल आमिर अब्बासी को क्वार्टर मास्टर जनरल (QMG) पाकिस्तान सेना और लेफ्टिनेंट जनरल मोअज्जम एजाज को चीफ इंजीनियर के रूप में नियुक्त किया.

लेफ्टिनेंट जनरल सैयद आसिम मुनीर अहमद शाह को कॉर्प्स कमांडर गुजरांवाला के रूप में नियुक्त किया गया. लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को एडजुटेंट जनरल पाकिस्तान सेना के रूप में बनाया गया.

22 अप्रैल को पाकिस्तान आर्मी ने तत्कालीन मेजर जनरल हमीद को लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर पदोन्नत किया था और उसके बाद जनरल मुख्यालय (जीएचक्यू) में उन्हें एडजुटेंट जनरल नियुक्त किया. वो पहले ISI में आतंकवाद निरोधी शाखा में काम कर चुके हैं.

खबर है कि पाकिस्तान एक बार फिर आतंकी संगठनों के साथ मिलकर भारत में घुसपैठ की कोशिशें तेज करना चाहता है. पाकिस्तान आर्मी ने इसके लिए लश्कर से साथ प्लानिंग भी शुरू कर दी है.

Trending Tags- Pakistan News Live | Pakistan Army News Latest |Pakistan Army chief

Leave a Comment

%d bloggers like this: