गुजरात: केमिकल फैक्ट्री के बॉयलर में विस्फोट, 5 की मौत

अहमदाबाद, गुजरात।

भरूच जिले के दहेज में बुधवार को एक रसायन फैक्ट्री के बॉयलर में विस्फोट के बाद आग लग गई और लगभग 15 श्रमिक बुरी तरह से झुलस गए. यह सभी झुलसी हालत में ही कंपनी के छोड़कर बाहर आ गए लेकिन एम्बुलेंस समय पर नहीं मिली.

प्रबंधन ने जल्द ही श्रमिकों को भरुच के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां पांच श्रमिकों ने दम तोड़ दिया. बाकी झुलसे मजदूरों का इलाज चल रहा है.

भरूच जिले के दहेज इलाके में स्थित रसायन फैक्ट्री के नाइट्रिक एसिड टैंक में आज दोपहर में अचानक विस्फोट हो गया और आग लग गई. इससे करीब 15 मजदूर झुलस गए और दर्द से कराहने लगे लेकिन कंपनी में कोई एम्बुलेंस नहीं रखी गई थी. हालांकि प्रबंधन ने जल्द ही श्रमिकों को भरुच के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनका इलाज शुरू किया गया.

आग लगने के कारण रसायन फैक्ट्री से निकला धुआं कई किलोमीटर दूर से भी दिखाई पड़ रहा था. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की 10 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी. सुरक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग ने कंपनी के आस-पास के पूरे इलाके को बंद कर दिया.

भरूच के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 5 श्रमिकों की अस्पताल में मौत हो चुकी है जिसके बाद भरूच जिला सुरक्षा और स्वास्थ्य विभाग ने रसायन फैक्ट्री को क्लोजर नोटिस जारी किया है.

हिन्दुस्थान समाचार/पारस

Leave a Reply

%d bloggers like this: