#EXITPOLL : कांग्रेस के लिए परेशानी वाले नतीजे

  • एग्जिट पोल के नतीजों में सामने आया कि मोदी सरकार को एक बार फिर से बहुमत मिल रहा है
  • एग्जिट पोल के आंकडों के मुताबिक कांग्रेस कुछ राज्यों में बेहतर प्रदर्शन कर रही है

लोकसभा चुनाव को लेकर रविवार शाम से ही एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने लगे हैं. एग्जिट पोल की मानें तो पीएम पद पर दोबारा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए का ही कब्जा होने जा रहा है.

अलग अलग एग्जिट पोल के नतीजों में सामने आया कि मोदी सरकार को एक बार फिर से बहुमत मिल रहा है. एग्जिट पोल की मानें तो एनडीए को इस बार 272 सीटें नहीं बल्कि इससे कई ज्यादा 336-365 सीटों के बीच बहुमत मिलता दिख रहा है.

अगर बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए के अलावा दूसरी पार्टियों की बात करें तो एग्जिट पोल में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए को ज्यादा सफलता मिलती नहीं दिख रही. कांग्रेस सत्ता विरोधी लहर लाने में सफल नहीं हो सकी. उसके खाते में सिर्फ 80-110 सीटें जाती दिख रही हैं.

हालांकि इस बार कांग्रेस फिर भी फायदे में दिख रही है. बीते चुनावों की अपेक्षा इस बार उन्हें अधिक सीटें मिल रही हैं. बीते चुनावों में जहां कांग्रेस विपक्षी होने तक का लाभ नहीं ले सकी थी. कांग्रेस विपक्षी होने के हक के लिए भी जद्दोजहद करती रही थी.

इस बार देखा जाए तो एग्जिट पोल के आंकडों के मुताबिक कांग्रेस कुछ राज्यों में बेहतर प्रदर्शन कर रही है. इसमें तमिलनाडु, पंजाब और केरल जैसे राज्य शामिल हैं. इन राज्यों के नतीजों से यूपीए को राहत मिल सकती है.

वहीं नागालैंड, मिजोरम, पुडुचेरी में भी कांग्रेस को फायदा होता दिख रहा है. एग्जिट पोल की मानें तो तमिलनाडु में कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन कर रही है. यहां 39सीटों में से 34-38 सीटों पर कांग्रेस कब्जा जमा सकती है. जबकि 4 सीटों पर एनडीए हो सकती है.

Trending Tags- Lok Sabha Election 2019 | Election 2019 | Congress 2019 | Exit Polls 2019 | Election News 2019