अमिताभ बच्चन से बहुत कुछ सीखा है, उनके साथ फोटो नहीं लेने का है अफसोस : नलनीश नील

f7806ea603f77bba9ab1ebd7c3b19038765ff171aff79fd367ed46a145db296a_1
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

 

 नई दिल्ली: फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ के को-एक्टर नलनीश नील ने खुलासा किया कि उन्होंने फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन से बहुत कुछ सीखा है. नलनीश ने कहा कि अमिताभ सर के साथ काम करना एक महान क्षण था. उनके पास सेट पर बहुत एनर्जी है. हमने पहले एक विज्ञापन में काम किया और अब इस फिल्म में.

उन्होंने कहा कि हम मुंबई में उनके निवास पर एक रिडिंग सेशन के लिए गए थे और ये एक अद्भुत अनुभव था. मुझे उनके काम के प्रति समर्पण से बहुत कुछ सीखने को मिला. वो अपने सह-कलाकारों को सहज बनाते हैं. वो एक बहुत ही सपोर्टिव पर्सन हैं. एक्टर ने कहा कि मुझे निखरने में बहुत मदद मिली.

शूजित सरकार के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में नलनीश नील ने फातिमा महल के केयरटेकर बने हैं, जिसकी मालिक फातिमा बेगम हैं, जो मिर्जा (अमिताभ बच्चन) की पत्नी हैं. एक्टर ने कहा कि मैं, मेरी पत्नी और बेटा मिर्जा शेख (अमिताभ बच्चन) और फातिमा बेगम (फारुख जाफर) के बेहद करीबी हैं और उनका ख्याल रखते हैं.

अमिताभ सर और मैंने कुछ मजेदार क्षण एक साथ लखनऊ में फिल्माए हैं. नलनीश नील ने कहा कि उनके साथ बहुत कम बातचीत हुई और हमने रिहर्सल के दौरान ज्यादातर बात की. सेट पर उनका व्यवहार विनम्र और दयालु था. हम मूड हल्का करने के लिए सेट पर एक गाला टाइम रखते थे. वो सभी को हंसाते थे.

एक्टर ने खुलासा किया कि अमिताभ बच्चन के साथ दो बार काम करने का अवसर मिला है. इसके बावजूद नलनीश को अफसोस है कि उनके साथ एक तस्वीर क्लिक करने में सक्षम नहीं हो पाए. उन्होंने कहा कि जब मैंने विज्ञापन शूट किया तो मैं उसके साथ एक तस्वीर नहीं ले सका था.

इस फिल्म के दौरान भी मैं उसके साथ एक तस्वीर क्लिक नहीं कर सका. शूटिंग के आखिरी दिन मुझे उससे एक तस्वीर के लिए पूछने में बहुत शर्म आई. एक समय पर मैंने उनसे संपर्क करने के लिए कुछ साहस जुटाया और उन्होंने जवाब दिया कि हां बोलो. मैंने उनसे कहा कि मेरी मां आपसे बात करना चाहती है. फिर उन्होंने वीडियो कॉल के जरिए मेरे पूरे परिवार से बात की और मेरे काम की तारीफ की. 

शूजित सरकार के डायरेक्शन में बनी ‘गुलाबो सिताबो’ में अमिताभ बच्चन, आयुष्मान खुराना, विजय राज, बृजेन्द्र काला, सृष्टि श्रीवास्तव और फारुख जाफर हैं. ‘गुलाबो सिताबो’ 12 जून को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुआ है. 

‘गुलाबो सिताबो’ अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की साथ में पहली फिल्म है, जो पूरे विश्व में एक साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई. अमिताभ बच्चन ने फिल्म में मिर्जा के किरदार को जीवंत कर दिया है. उनके चलने का ढंग, बोलने का लहजा, आंखों का एक्सप्रेशन, सब कुछ बेहतरीन है. वहीं फिल्म में आयुष्मान खुराना का एक्टिंग भी काफी अच्छा रहा है. 

हिन्दुस्थान समाचार/ मोनिका शेखर