स्ट्रांग रूम में रखे EVM की सुरक्षा कैमरे से निगरानी में
  • स्ट्रांग रूम के निकट प्रशासनिक अफसरों और सुरक्षा बलों के अलावा किसी को जाने की इजाजत नहीं है
  • मतदान कार्मिकों ने मतदान केन्द्रों से EVM सील कर इसे लेकर पहड़िया मंडी पहुंचे

वाराणसी. मतदान के बाद पहड़िया मंडी में बने स्ट्रांग रूम में ईवीएम को कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है. डबल लॉक में बंद सील बंद ईवीएम को चुनाव पर्यवेक्षक और जिला निर्वाचन अधिकारी की मौजूदगी में 23 मई को मतगणना के समय खोला जायेगा.

स्ट्रांग रूम के निकट प्रशासनिक अफसरों और सुरक्षा बलों के अलावा किसी को जाने की इजाजत नहीं है. स्ट्रांग रूम के पास सोमवार को CRPF के जवान पूरे मुस्तैदी से सुरक्षा व्यवस्था के मोर्चे पर डटे रहे. स्ट्रांग रूम के बाहर निगरानी के लिए कैमरे भी लगाये गये हैं.

लोकसभा चुनाव के सातवें और अन्तिम चरण के चुनाव में रविवार को हुए मतदान के बाद मतदान कार्मिकों ने मतदान केन्द्रों से EVM सील कर इसे लेकर पहड़िया मंडी पहुंचे. आवश्यक औपचारिकता के बाद मतदानकार्मिकों से ईवीएम लेकर उसे स्ट्रांग रूम में रख दिया गया.


पहड़िया मंडी में जिले के आठों विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग बने स्ट्रांग रूम में EVM को जमा कराया गया।

लोकसभा चुनाव सात चरणों में होने थे. 19 मई को चुनाव का आखिरी चरण भी समाप्त हो गया है अब सबकी नजर 23 मई के रिजल्ट पर टकटकी लगाए है. कि आखिर चुनाव में विजेता कौन होगा. EXIT POLL के अनुसार बीजेपी ने इस बार भी बाजी मार ली है पर EXIT POLL के नतीजे कितने प्रतिशत सत्य होते है ये तो वक्त ही बताएगा.

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर

Trending Tags- Lok Sabha Election 2019 | Election 2019 | Election News | Exit Polls 2019

%d bloggers like this: