मरने के बाद भी लोगों को नई जिंदगी दे गया ये युवक

  • चीनम्य का हृदय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक रोगी के शरीर में प्रतिस्थापित किया जाएगा. त्वचा, लीवर और एक किडनी एसएसकेएम अस्पताल में ले जाए जाएंगे
  • महानगर में फिर अंग दान, छह लोगों को नई जिंदगी दे गया युवक

कोलकाता. लोग जीवित रह कर तो लोगों की मदद करते ही हैं . पर कुछ लोग मरने के बाद भी लोगों को नई जिंदगी दे जाते हैं. जिंदगी देने के पुण्य कर्म के प्रति कोलकाता वासियों का क्रेज धीरे धीरे बढ़ता जा रहा है. एक बार फिर महानगर में एक युवक के ब्रेन डेड घोषित कर दिए जाने के बाद उसके परिजनों ने अंग दान किया है. अब उसके अंगों से छह लोगों को नई जिंदगी मिलेगी.

जानिए पूरा क्या है पूरा मामला

दरअसल मेमारी में बुधवार को सड़क दुर्घटना हो गई. जिसमें चिन्मय घोष नाम के एक युवक की हालत गंभीर हो गई थी. उसी दिन उसे कोलकाता के पार्क क्लीनिक नर्सिंग होम में भर्ती किया गया था. उसके बाद लगातार उसका इलाज चल रहा था लेकिन सोमवार देर रात चिकित्सकों ने उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया.

उसके बाद उसके परिजनों ने उसके अंगों को दान करने का निर्णय लिया. तुरंत अस्पताल की ओर से क्षेत्रीय अंगदान संगठन से सम्पर्क किया गया. उसके बाद युवक के अंगों को दान करने की प्रक्रिया शुरू की गई.

रिपोर्ट के अनुसार चीनम्य का हृदय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक रोगी के शरीर में प्रतिस्थापित किया जाएगा. त्वचा, लीवर और एक किडनी एसएसकेएम अस्पताल में ले जाए जाएंगे. यहां दो लोगों के शरीर में इसे प्रत्यारोपित किया जाएगा. इसके बाद एक किडनी को अपोलो अस्पताल ले जाएगा. जहां रोगी के शरीर में प्रतिस्थापित होगा.


उसके बाद उसकी दोनों कोर्निया को भी दान किया गया है. जो दो अलग-अलग लोगों के शरीर में प्रतिस्थापित होंगे. फिलहाल पुलिस ने अंगदान के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया है और उसके अंगों को निकाल कर सुरक्षित उन अस्पतालों में पहुंचा दिया गया है. जहां प्रत्यारोपित होना है.

हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश

Trending Tags- Aaj Ka Taja Khabar | News In Hindi | West Bengal News | Chinmay Ghosh

Leave a Reply

%d bloggers like this: