मोर्गन ने एक पारी में 17 छक्के जड़कर तोड़ा रोहित, गेल और एबी का रिकॉर्ड
  • इयोन मॉर्गन ने 148 रनों की पारी के दौरान 4 चौके और रिकॉर्ड 17 छक्के जडे. मॉर्गन ने 57 गेंदों में शतक पूरा किया
  • मोर्गन ने एक वनडे पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया है

खेल डेस्क. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने मेनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर अफगानिस्तान के साथ खेले गए मुकाबले में 148 रनों की विस्फोटक पारी खेली. मोर्गन की इस शानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड टीम ने 50 ओवरों में 397/6 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

इयोन मॉर्गन ने 148 रनों की पारी के दौरान 4 चौके और रिकॉर्ड 17 छक्के जडे. मॉर्गन ने 57 गेंदों में शतक पूरा किया. इंग्लिश कप्तान ने पहले 50 रन 36 गेंदों में पूरे किए. लेकिन इसके बाद के 50 रन उन्होंने कुल 21 गेंदों में बनाए.

इसके साथ ही मोर्गन ने एक और खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है. मोर्गन एक वनडे पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. मोर्गन ने इस मामले में रोहित शर्मा जैसे दो और दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया.

मोर्गन ने एक वनडे पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया है. मोर्गन ने मेनचेस्टर के मैदान पर अपनी पारी के दौरान कुल 17 छक्के जड़े.

मोर्गन से पहले यह रिकॉर्ड भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा के नाम दर्ज था. रोहित ने एक वनडे पारी में 16 छक्के लगाए हैं. जबकि वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स भी 16-16 छक्के लगा चुके हैं.

इसी के साथ ही मोर्गन विश्व कप में सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गए हैं. मोर्गन ने 57 गेंदों में यह कारनामा किया. विश्व कप में सबसे शतक जड़ने का रिकॉर्ड ओब्रायन के नाम दर्ज है. उन्होंने 50 गेंदों में शतक जड़ दिया था.

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर ग्लैन मैक्सवेल हैं. जिन्होंने 51 गेंदों में शतक लगाया था. वहीं एबी डिविलियर्स का नाम तीसरे स्थान पर है. एबी ने 52 गेंदों में शतक लगाया था. इसके अलावा मैथ्यू हेडन 66 गेंदों में शतक लगा चुके हैं.

2 thoughts on “मोर्गन ने एक पारी में 17 छक्के जड़कर तोड़ा रोहित, गेल और एबी का रिकॉर्ड”

Leave a Comment

%d bloggers like this: