English Hons. बना फेवरेट कोर्स, DU में अप्लाई करने की ये है लास्ट डेट…
  • 92 हजार से भी ज्यादा स्टूडेंट्स ने DU में English Hons कोर्स में एडमिशन लेने के लिए अप्लाई किया है
  • दूसरे नंबर पर Political Science Hons कोर्स में स्टूडेंट्स का इंटरेस्ट है

Delhi University (DU) में एडमिशन प्रोसेस शुरू होने के साथ ही कई तरह की जानकारी सामने आ जाती है. हर बार की तरह इस बार भी DU में स्टूडेंट्स का English Hons कोर्स में इंटरेस्ट देखने को मिल रहा है.

इस बार रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू होने के बाद से अबतक कुल 92 हजार से भी ज्यादा स्टूडेंट्स ने DU में English Hons कोर्स में एडमिशन लेने के लिए अप्लाई किया है. जबकि 2018 की बात करें तो पीछले साल भी इस कोर्स के लिए 1 लाख 26 हजार स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया था.

इसके बाद दूसरे नंबर पर Political Science Hons कोर्स में स्टूडेंट्स का इंटरेस्ट है. इस कोर्स के लिए 83 हजार से भी ज्यादा स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया है.

वहीं Economics Hons कोर्स में भी काफी स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया है. ये कोर्स काफी चर्चित कोर्स है. इसमें भी 80 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स अप्लाई कर चुके हैं.

अबतक हुए इतने रजिस्ट्रेशन
वहीं DU के लिए अबतक अंडरग्रैजुएट कोर्सों के लिए 2.8 लाख रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं. रविवार शाम तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो 1.7 लाख स्टूडेंट्स ने अपनी फीस देकर एडमिशन फॉर्म पूरी फिल कर दिया है.

वैसे अब DU में एडमिशन लेने के लिए सिर्फ 5 दिन ही बचे हैं. अब 14 जून तक ही स्टूडेंट्स कोर्स के लिए अप्लाई कर सकेंगे. वहीं एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस खत्म होने के बाद 20 जून को पहली कटऑफ जारी होगी.

Trending tags- Youth | Delhi University | Educational News | DU Admission | Aaj ka Smachar

8 thoughts on “English Hons. बना फेवरेट कोर्स, DU में अप्लाई करने की ये है लास्ट डेट…”

  1. Pingback: GCLUB
  2. Pingback: Recommended Site
  3. Pingback: 온라인카지노

Leave a Comment

%d bloggers like this: