ENG vs SA, CWC 2019: इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को दिया 312 रनों का लक्ष्य, इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने जमाए अर्धशतक

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड को सामने साउथ अफ्रीका के सामने 312 की चुनौती रखी है. इंग्लैंड ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 311 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया.

मैच में पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत खराब रही. जॉनी बेयरस्टो खाता खोले बगैर ही इमरान ताहिर की गेंद पर पवेलियन लौट गए. वहीं रॉय ने 54, रूट ने 51, मॉर्गन ने 57 रनों की पारी खेली. इसके बाद स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 89 रनों की पारी खेली.

जेसन रॉय ने 51 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. वहीं रूट ने 56 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. दोनों ने आउट होने से पहले दूसरे विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी की. इयॉन मॉर्गन 57 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन ने बेन स्टोक्स के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 106 गेंद पर 106 रन की साझेदारी की. जोस बटलर को 18 रन के निजी स्कोर पर लुंगी एंगिडी ने बोल्ड किया. एंगिडी ने मोइन अली 3 रन को भी पवेलियन भेजा.

स्‍टोक्‍स ने तेजी से बैटिंग करते हुए टीम को 300 रन तक पहुंचाया. मगर इस बीच तेजी से रन बटोरने के चक्कर में वो अपना विकेट गंवा बैठे. जबकि प्‍लंकेट 9 और जोफ्रा आर्चर 7 रन बनाकर नाबाद रहे. साउथ अफ्रीका की तरफ से लुंगी एंगिडी ने 3 वहीं रबाडा और ताहिर ने 2-2 विकेट चटकाएं.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डुप्‍लेसिस ने टॉस जीता और इंग्‍लैंड को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया. अब दक्षिण अफ्रीका को इस मैच को अपने नाम करने के लिए 312 रन बनाने पडे़ंगे.

दक्षिण अफ्रीका इस बार वर्ल्‍डकप में अपने चोकर्स के ठप्पे को हटाने के लिए भरपूर कोशिश करती हुई दिखाई देगी. इस मैच में जीत हासिल करने के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ हाशिम हमला को बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

वहीं टीम को अपने अनुभवी ऑलराउंडर जेपी ड्यूमनी से भी उम्मीद होगी. दूसरी ओर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज युवा जोफ्रा आर्चर की मौजूदगी में साउथ अफ्रीका को हराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे.

दोनों टीमें :

इंग्लैंड : इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, जोफ्रा आर्चर, लियाम प्लंकेट.

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम, रसी वान डर डुसेन, जेपी डुमिनी, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर.

3 thoughts on “ENG vs SA, CWC 2019: इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को दिया 312 रनों का लक्ष्य, इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने जमाए अर्धशतक”

  1. Pingback: w88

Leave a Comment

%d bloggers like this: