CWC19: वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड से भिडेगी ऑस्ट्रेलिया

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम 8वीं बार वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में खेलेगी.

दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम छठी बार सेमीफाइनल में पहुंची है. इंग्लैंड की टीम पिछली बार 1992 में फाइनल में पहुंची थी. जहां उसे पाकिस्तान ने हरा दिया था. जो भी टीम आज सेमीफाइनल जीतेंगी वहीं टीम 14 जुलाई को फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी.

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर शानदार फॉर्म में हैं. वहीं स्टीव स्मिथ और एरोन फिंच भी कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं. इसके अलावा जरूरत पड़ने पर उस्मान ख्वाजा ने भी अच्छी बल्लेबाजी की हैं.

कप्तान फिंच को अपनी टीम से एक बार फिर बेहतर प्रदर्शन की आस रहेगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की हैं. मिशेल स्टार्क और जेसन बेहरनडॉफ की तेज गेंदें अभी भी विरोधी बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई हैं.

ऐसे में इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजों के लिए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने रन बनाना इतना भी आसान नहीं होगा. मगर जेसन रॉय की वापसी इंग्लैंड के लिए बेहद फायदेमंद साबित हुई हैं. इंग्लैंड टीम की बल्लेबजी में काफी गहराई हैं.

जो उन्हें बाकी टीम से अलग बनाती हैं. जॉनी बेयरेस्टो और रॉय बेहतरीन फॉर्म में हैं. कप्तान मोर्गन और जो रूट के बल्ले भी अच्छे चल रहे हैं. इंग्लिश टीम के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड में बढ़िया गेंदबाजी कर रहे हैं.

इसलिए दोनों टीम के बीच खेला जाने वाले मुकाबला वाकई दिलचस्प होगा. दोनों टीम इस टूर्नामेंट में दूसरी बार आमने-सामने होंगी. पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को ग्रुप मैच में 64 रन से हरा दिया था.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें 44 साल बाद सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी. पिछली दफा ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साल 1975 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लिश टीम को 4 विकेट से शिकस्त दी थी.

इसलिए आज के मैच में जब इंग्लैंड की टीम मैदान पर उतरेगी तो उनके जेहन में वो पुरानी यादें जरूर ताजा रहेगी. इंग्लिश टीम के पास इस बार ऑस्ट्रेलिया से साल 1975 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार का हिसाब चुकता करने का बढ़िया मौका है.

Leave a Reply