Australia and England
Australia and England
  • एजबेस्टन मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवरों में सिर्फ 223 रन बनाए
  • इंग्लैंड की टीम आखिरी बार साल 1992 के वर्ल्ड कप में फाइनल तक पहुंची थी

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. सेमीफाइनल में जीत दर्ज करने के साथ ही मेजबान टीम 27 साल बाद वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची हैं.

एजबेस्टन मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवरों में सिर्फ 223 रन बनाए. जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 17.5 ओवर बाकी रहते 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

इंग्लैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 85 रन बनाए. वहीं कप्तान इयोन मॉर्गन 45 और जो रूट 49 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि जॉनी बेयरस्टो ने 34 रन की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क और कमिंस को 1 1 विकेट मिला.

इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने स्टीवन स्मिथ की पारी के दम पर 223 का सम्मानजनक स्कोर लक्ष्य रखा. स्टिव स्मिथ ने 85 रन बनाए. एलेक्स कैरी ने 46 रन बनाए.

इसके अलावा कंगारू टीम का कोई भी बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने टिककर नहीं खेल सका. मेजबान इंग्लैंड के लिए वोक्स और राशिद ने 3-3 विकेट झटके. जोफ्रा आर्चर ने 2 विकेट चटकाए और वुड के हाथ 1 सफलता लगी.

इंग्लैंड की टीम आखिरी बार साल 1992 के वर्ल्ड कप में फाइनल तक पहुंची थी जहां उसे पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. अब फाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला 14 जुलाई को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में न्यूजीलैंड से होगा.

न्यूजीलैंड पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को 18 रन से हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर चुकी हैं. क्रिकेट वर्ल्ड कप के 44 साल के इतिहास में पहली बार दुनिया को नया चैंपियन मिलेगा.

Trending Tags- New Zealand | Eng vs NZ | Cricket World Cup 2019 | Sports News

Leave a Reply