नशे में चूर था इंजीनियर, फिर हुआ कुछ ऐसा कि सुनकर दहल जाएंगे आप

कोलकाता. नशे पर कंट्रोल करने के लिए न जाने कितने विज्ञापन चलाएं जाते हैं. सरकार इसके लिए न जाने कितने कदम उठाती है पर फिर भी हम खुद की जान को इतना सस्ता समझ लेते हैं कि नशे के हाथों अपनी जान गवां बैठते हैं.

अपनी जान की कीमत हमारे लिए कुछ नहीं है. ऐसा हम नहीं कह रहे. ऐसा तो कोलकाता के इंजीनियर ने कर दिखाया है. इंजीनियर नशे की हालात में इस कदर चूर था कि ऊपरी मंजिल से सीढ़ी से उतरते समय नीचे गिर पड़ा और इस हादसे में उसने अपनी जान गंवा दी.

पढ़िए पूरा मामला

जादवपुर थाना इलाके में 32 नंबर न्यू विक्रमगढ़ पते पर मौजूद इमारत के सामने पिछले रविवार सुबह जिस युवक का शव बरामद हुआ था. वह पेशे से इंजीनियर था. पता चला है कि उसकी मौत सीढ़ियों से गिरने की वजह से हुई थी. मंगलवार सुबह जादवपुर पुलिस प्रशासनिक विभाग की ओर से बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी गई है.

बताया गया है कि मृत युवक की पहचान संतोष सिंह के तौर पर हुई है. वो मूल रूप से असम के जोरहाट गैरिसन क्वार्टर नंबर 224/ डी नेफा बाड़ी का रहने वाला था. वो डेढ़ महीने पहले ही कोलकाता आया था और उक्त पते पर चार-पांच अन्य दोस्तों के साथ रहता था.

शनिवार रात उसने सारा दिन शराब पी और रविवार तड़के करीब चार बजे नशे की हालत में ऊपरी मंजिल से सीढ़ी से उतरते समय नीचे गिर पड़ा. उसके हाथ पैर टूटे गए थे. सिर में गहरी चोट लगने और अधिक खून बह जाने के कारण उसकी मौत हो गयी. अब उसके परिजन कोलकाता पहुंचे हैं.

जांच में पता चला है कि उसके नशे की लत की वजह से उसके मां-बाप ने दिल्ली के नशा मुक्ति केंद्र में उसका इलाज कराया था.

उसने गोवा से आर्किटेक्ट इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की थी और वहीं पर नौकरी करता था लेकिन आपराधिक केस में फंसने के बाद डेढ़ महीने पहले वो कोलकाता आ गया था. यहां नौकरी ढूंढ रहा था और काफी तनाव में था.

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

Leave a Reply

%d bloggers like this: