CHATTISHGARH के दंतेवाड़ा में 2 नक्सली ढेर, ऑपरेशन में महिला कमांडो भी शामिल
  • मारे गए नक्सलियों से INSAS राइफल और दूसरे हथियार बरामद हुए हैं. मुठभेड़ में मारे नक्सलियों में एक महिला नक्सली भी शामिल है
  • ऐंटी नक्सल ऑपरेशन की खास बात ये रही कि महिलाओं ने भी कमांडो के रूप में डीआरजी के लड़ाकों का साथ दिया

नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ तड़के सुबह नक्सलियों की मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए हैं. डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ के दौरान दो नक्सलियों को मार गिराया है.

ये मुठभेड़ दंतेवाड़ा के गोंदेरास के जंगल में हुई. ये इलाका जिले के आरनपुर थाना क्षेत्र में पड़ता है. इस मुठभेड़ में जिला रिजर्व गार्ड महिला कमांडो ‘दंतेश्वरी’ ने भी हिस्सा लिया.

मारे गए नक्सलियों से INSAS राइफल और दूसरे हथियार बरामद हुए हैं. मुठभेड़ में मारे नक्सलियों में एक महिला नक्सली भी शामिल है.

इस ऐंटी नक्सल ऑपरेशन की खास बात ये रही कि महिलाओं ने भी कमांडो के रूप में डीआरजी के लड़ाकों का साथ दिया. इन्हें दंतेश्वरी लड़ाके नाम दिया गया है जो राज्य की पहली महिला डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की टीम है.

ये कार्रवाई खुफिया सूचना मिलने पर की गई. जिसके बाद से खुद को घिरा देख नक्सलियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में दो नक्सली मारे गए.

बाद में जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से दो नक्सलियों का शव, एक 12 बोर बंदूक, नक्सली साहित्य और अन्य सामान बरामद हुआ.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान कराई जा रही है. इस घटना में पुलिस के सभी जवान सुरक्षित है तथा क्षेत्र में खोजी अभियान जारी है.

इस मुठभेड़ में जिला रिजर्व गार्ड महिला कमांडो ‘दंतेश्वरी’ ने भी हिस्सा लिया. डीआरजी की इस महिला दस्ते में सरेंडर की हुई महिला नक्सली या आत्मसमर्पण किए हुए पुरूष नक्सली की पत्नियां शामिल हैं. जो नक्सल रोधी अभियान में प्रभावी रूप से काम कर रही हैं.

Trending Tags- Chhattisgarh News | Dantewada Naxal Attack | Operation | Live News

%d bloggers like this: