J&K: अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अवंतीपोरा में एक बार फिर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ होने की खबर है. इस मुठभेड़ में एक आंतकी मारा गया है जबकि दूसरे आतंकी की तलाश के लिए सेना सर्च ऑपरेशन कर रही है.

ये मुठभेड़ मंगलवार सुबह अवंतीपोरा (Avantipora) के बाहरी इलाके में हुई. इस मुठभेड़ में आतंकी भी मारा गया है. सुरक्षा बलों ने इस मुठभेड़ के बाद हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए हैं.

मंगलवार सुबह दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के अवंतीपुरा में अतंकियों के छिपे होने की सूचना भारतीय सेना को मिली थी जिसके बाद ये मुठभेड़ शुरू हुई थी. खुद को घिरा देख आतंकियों ने सेना पर फायरिंग शुरू कर दी.

इस दौरान सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया, जिसकी शिनाख्त की जा रही है. आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है. फिलहाल सुरक्षा बलों (Security Forces) ने क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया है.

इससे पहले 28 सितंबर को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दो अलग-अलग जगह मुठभेड़ हुई थी. इसमें छह आतंकवादी मारे गए थे, जिनमें से तीन पाकिस्तानी थे.

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने शनिवार सुबह जिला उपायुक्त मुख्यालय पर ग्रेनेड से हमला किया था. इस हमले में 10 से अधिक लोग घायल हुए थे.

पिछले कुछ दिनों से आतंकी लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहे हैं और सुरक्षा बल हमेशा ही उनको मुहंतोड़ जवाब देती आ रही है.

Leave a Reply