कोरोना को जितना रोक पाएंगे, रोजगार के अवसर उतना बढ़ेंगेः पीएम मोदी

PM Modi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

देश में कोरोना वायरस के कहर के बीच पीएम मोदी आज और कल राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद करेंगे. मुख्यमंत्रियों से बातचीत में पीएम मोदी ने कहा कि इस वायरस से हुई किसी की भी मौत असहज करने वाली है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत उन देशों में शामिल है, जहां मृत्युदर सबसे कम है.

पीएम मोदी ने कहा कि थोड़ी सी लापरवाही, थोड़ी सी ढील, अनुशासन की कमी, कोरोना के खिलाफ हमारी जंग को कमजोर कर देगा. उन्होंने कहा कि अनलॉक-1 को 2 सप्ताह हो रहे हैं. पीएम ने कहा कि इस दौरान जो अनुभव आए हैं उसकी समीक्षा उसपर चर्चा आगे के लिए बहुत उपयोगी हो सकती हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना को जितना हम रोक पाएंगे. हमारी अर्थव्यवस्था उतनी ही खुलेगी. पीएम मोदी ने कहा कि हम कोरोना को जितना रोक पाएंगे, हमारे दफ्तर खुलेंगे, मार्केट खुलेंगे, ट्रांसपोर्ट के साधन खुलेंगे, और उतने ही रोजगार के नए अवसर भी बनेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे यहां जो छोटी फैकट्रियां हैं, उन्हें गाइडेंस की, सहारे की बड़ी जरूरत है. मुझे पता है आपके नेतृत्व में इस दिशा में काफी काम हो रहा है. ट्रेड और इंडस्ट्री अपनी पुरानी रफ्तार पकड़ सकें, इसके लिए वैल्यू चेन्स पर भी हमें मिलकर काम करना होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि किसानों के उत्पाद की मार्केटिंग के क्षेत्र में हाल में जो रिफॉर्म्स किए गए हैं, उससे भी किसानों को बहुत लाभ होगा. इससे किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए नए विकल्प उपलब्ध होंगे, उनकी आय बढ़ेगी और स्टोरेज के अभाव के कारण उनको जो नुकसान होता था, उसे भी हम कम कर पाएंगे.