इस शख्स ने जेफ बेज़ोस को कहा कॉपी कैट, जानिए क्या है कारण

elon msk
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. दुनिया से सबसे अमीर शख्स यानी की जेफ बेजोस पर कॉपी करने का आरोप लगाया गया है. ये आरोप किसी और ने नहीं बल्कि  अमेरिका की दिग्गज इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने लगाया है. दरअसल बेज़ोस ने सेल्फ ड्राइविंग व्हीकल स्टार्टटप Zoox को खरीदा है.

जेफ बेजोस की इसी खबर के बारे में अमेरिकी बिजनेस अख़बार फाइनेंशियल टाइम्स ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि बेजोस ने Zoox को 1.2 अरब डॉलर में से अधिक रकम पर खरीद लिया है. जिसके बाद एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए कहा कि बेजोस कॉपी कैट हैं.

एलन मस्क और Zoox के बीच कई विवाद हैं. यही कारण है कि एलन मस्क ने बेजोस पर कॉपी करने जैसे आरोप लगाए हैं. दरअसल Zoox ने अप्रैल के महीने में टेस्ला के साथ चल रहे एक मुकदमे का निपटारा किया है. जिसमें Zoox ने स्वीकार किया कि उसने टेस्ला से कुछ नए कर्मचारियों को नौकरी दी थी जिनके पास कुछ दस्तावेज थे.

आपको बता दें कि एलन मस्क अपने अपने बेबाक ट्वीट के लिए पहचाने जाते हैं. वो हर दिन अपने किसी न किसी ट्वीट को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. ये पहली बार नही है जब एलन मस्क ने बेजोस को कॉपी कैट कहा हो, इससे पहले भी वो ऐसा कर चुके हैं.

अमेज़न ने कुछ समय पहले बड़ी संख्या में स्पेस में सैटेलाइन भेजने की योजना बनाई थी. जिस पर एलन मस्क ने प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें कॉपी कैट कहा था. क्योंकि एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स भी ऐसे ही प्रोजेक्ट पर काम करती है.