#ELECTION2019: जानिए BJP-JDU और LJP कहां से लड़ेगी चुनाव…

नई दिल्ली. बिहार में एनडीए के बीच सीटों के नाम फाइनल हो गए हैं. बीजेपी और जेडीयू ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने-अपने खातों की सीटों की जानकारी दी.

इस अवसर पर जदयू के वरिष्ट नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि चुनाव का बिगुल बज गया है. ऐसे में जदयू, भाजपा और लोजपा ने सीटों की सूची जारी करने का निर्णय लिया गया.

उन्होंने कहा कि एनडीए के कार्यकर्ताओं में चुनाव को लेकर उत्साह है. एनडीए के कार्यकर्ता सभी चालीस सीटों के लिए एक साथ सामूहिक रूप से मिलकर उम्मीदवारों को विजयी बनाने का कार्य करेंगे.

बिहार में BJP इन 17 सीटों पर लड़ेगी चुनाव- पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, प्रह्लादपुर, सारण, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, उजियारपुर, सासाराम और औरंगाबाद

बिहार में इन सीटों पर लड़ेगी नीतीश कुमार की JDU– बाल्मीकिनगर, सीतामढ़ी, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, झंझारपुर, काराकाज, गया और जहांनाबाद

बिहार में इन सीटों पर लड़ेगी रामविलास पासवान LJP- वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया, नवादा, जमुई

लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के लिए दिल्ली बीजेपी दफ्तर में देर रात तक चुनाव समिति की बैठक चली.

चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं ने शिरकत की. आज उम्मीदवारों के नाम की चर्चा के लिए बैठक हुई और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो गया.


%d bloggers like this: