बुजुर्ग पेंशन हितग्राहियों ने बातचीत के दौरान जताई खुशी

  • शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह ने उक्‍त बातें कही और कलेक्टर दीपक सोनी सहित उनकी टीम को इसके लिए बधाई भी दी
  • इस दौरान कलेक्टर दीपक सोनी ने कहा कि बुजुर्गों की सेवा ईश्वर की सेवा के रूप में इसे लागू किया गया है

सूरजपुर. घर तक नियमित रूप से बुजुर्गों को पेंशन पहुंचाने वाली कार्य योजना शुक्रवार से प्रदेश के सूरजपुर जिले में “मेरे जीवन का सुखद पलों में सबसे अच्छा पल” कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ. प्रदेश के अन्य जिलों के लिए भी यह अनुकरणीय है जो जल्द ही पूरे प्रदेश में शुरू किया जाएगी .


शुक्रवार को आयोजित सुराजी सूरजपुर सम्मेलन में शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह ने उक्‍त बातें कही और कलेक्टर दीपक सोनी सहित उनकी टीम को इसके लिए बधाई भी दी . इसके अलावा सामुदायिक वन अधिकार पत्र का प्रतीकात्मक वितरण किया और शासन की योजनाओं की जानकारी दी.

इस दौरान कलेक्टर दीपक सोनी ने कहा कि बुजुर्गों की सेवा ईश्वर की सेवा के रूप में इसे लागू किया गया है. इसमें नियमित रूप से पेंशन महीने के पहले सप्ताह में पहुंचाने का लक्ष्य तय कर पेंशन मितान के रूप में पंचायतों में कार्यरत विएली के माध्यम से कराया जाएगा.

इसकी शुरुआती जांच के लिए सूरजपुर विकासखंड के कुछ पंचायतों में इसे शुरू किया गया जो सफल रहा और अब पूरे जिले में इसका विस्तार आज से प्रारंभ किया जाएगा. इसके बाद शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह व प्राधिकरण अध्यक्ष खेलसाय सिंह से पेंशन हितग्राहियों की वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बात भी कराई.

बुजुर्ग पेंशन हितग्राहियों ने बातचीत के दौरान जताई खुशी

वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से घर पहुंच पेंशन सेवा का लाभ प्राप्त करने वाले हितग्राहियों ने जब स्कूली शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह, प्राधिकरण के अध्यक्ष खेलसाय सिंह और भटगांव विधायक पारसनाथ राजवाड़े से बात की तो हितग्राहियों ने खुशी जाहिर की और कहा कि अब तक की सबसे बढ़िया योजना है. लोगों को लंबी दूरी तय कर पेंशन लेने के लिए बैंक का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा. ग्रामीण पेंशन हितग्राहियों से अधिकारियों ने खेती-किसानी की भी जानकारी ली.

इस दौरान अश्वनी सिंह, प्रदीप साहू, कृष्ण दत्त तिवारी, केके अग्रवाल, राजीव सिंह, संजय डोशी, चंदन सिंह, बजरंग जैन, रामचंद्र यादव, नरसिंह नारायण, मदनेश्वर साहू समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता, पदाधिकारियों के अलावा जिला पंचायत सीईओ अश्विनी देवांगन, अजय मिश्रा, पुलिस उपाधीक्षक हरीश राठौर, सीएसपी डी.के सिंह समेत अन्य उपस्थित रहे.

हिन्‍दुस्थान समाचार/ विक्की/चंद्रनारायण

Trending Tags- Hindi Samachar | Latest News Today| Current News Today

Leave a Reply

%d bloggers like this: