रिटायर भाई-बहन की भूख प्यास से मौत…

दिल्ली के भारत नगर इलाके में भूख प्यास से एक 95 साल के बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया. मामला भारत नगर इलाके के राणा प्रताप बाग का है.

यहां बुजुर्ग भाई-बहन की संदिग्ध हालत में मौत हो गई. वहीं पड़ोसियों को भी इसकी भनक तक नहीं लगी.

पुलिस इस बात की संभावना जता रही है कि बहन की मौत पहले हो चुकी थी, जबकि भाई की मौत भूख प्यास और गर्मी के कारण होगी. भारत नगर थाना पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. मृतकों की पहचान चमन लाल खोसला(95) और बहन राजकुमारी(77) के रुप में हुई है.

दोनों की मौत का पता बुधवार को चला, जब सुबह के समय दुधवाला घर आया तो उसे इस बात की जानकारी हुई. दुधवाले ने पड़ोसियों को इस बात की सूचना दी.

पडो़सियों ने दरवाजा तोड़ा तक बुजुर्ग भाई-बहन की लाशें बुरी तरह सड़ चुकी थीं. पुलिस को शुरूआती जांच में किसी के शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले हैं. दोनों ही अविवाहित थे.

रिटायर कर्मचारी थे दोनों

राजकुमारी पोस्ट ऑफिस से तो वहीं चमनलाल एलआईसी से रिटायर हुए थे. राजकुमारी की पेंशन से ही घर का खर्चा चलता था. वहीं चमन घर में थोडा़ सा चलते फिरते थे.

चमन को कुछ सालों पहले लकवा हो गया था, जिसके बाद वो खुद का ख्याल नहीं रख पाते थे. ऐसे में इनका ख्याल रखने की जिम्मेदारी राजकुमारी के ही ऊपर थी. दोनों ही भारत नगर में बने पुश्तैनी मकान में रहते थे. वहीं डिप्रेशन का शिकार चमन की एक और छोटी बहन की भी मौत दो साल पहले हो चुकी है.

महिला का शरीर गल चुका था

पुलिस के मुताबिक सुबह करीब 9.43 बजे मामले की सूचना मिली. जब पुलिस ने जाकर देखा तो तेज बदबू आ रही थी. पुलिस को बरामदे में चमन का शव दिखा, जबकि राजकुमारी का शव अंदर फर्श पर था.

राजकुमारी का शव बुरी तरह से सड़ चुका था. पुलिस को आशंका है कि राजकुमारी की मौत हार्ट अटैक से हुई थी.

Leave a Comment

%d bloggers like this: