tiger zinda hai
tiger zinda hai

मुंबई. सलमान खान अब तक टाइगर सीरिज की दो फिल्में- एक था टाइगर और टाइगर जिंदा है में काम कर चुके हैं और बॉक्स ऑफिस पर ये दोनों फिल्में सुपरहिट साबित हुई हैं.

अब उन चर्चाओं पर सच्चाई की मुहर लग गई है, जिसमें कहा जा रहा था कि टाइगर सीरीज की तीसरी फिल्म शुरु होने जा रही है. इस सीरीज की दोनों फिल्मों का निर्माण करने वाले लोगों का कहना है कि तीसरी फिल्म की स्क्रिप्ट लगभग तैयार हो गया है.

 ये भी बताया जा रहा है कि इस बार भी फिल्म में सलमान के साथ कैटरीना कैफ की जोड़ी काम करेगी. जब टाइगर जिंदा है बनी थी, तो कैट्ररीना कैफ ने तीसरे पार्ट को लेकर कहा था कि उनको इसकी गुंजाइश नजर नहीं आती.

 फिल्म की अधिकारिक घोषणा होने में अभी वक्त है, लेकिन माना जा रहा है कि अगले साल के दूसरे हाफ में ये फिल्म शुरु हो सकती है और इस बार भी फिल्म अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बनेगी.

 टाइगर जासूसी के नए केस को सुलझाने के मिशन पर जाएगा. संकेत मिले हैं कि इस बार टाइगर का मिशन पाकिस्तान या बंग्लादेश हो सकता है. ये भी लगभग तय माना जा रहा है कि टाइगर जिंदा है का निर्देशन करने वाले अली अब्बास जाफर ही तीसरे पार्ट का निर्देशन करेंगे.

 सलमान खान इन दिनों ईद पर रिलीज होने जा रही अपनी फिल्म भारत के पोस्ट प्रोडक्शन में बिजी हैं. भारत का निर्देशन भी अली अब्बास जाफर ने किया है.

 अगले महीने भारत का ट्रेलर लांच होने जा रहा है. भारत के बाद सलमान खान को दबंग की तीसरी कड़ी और संजय लीला भंसाली की फिल्म इंशाअल्लाह का काम शुरु करना है. 

इंशाअल्लाह अगले साल ईद पर रिलीज होगी. इंशाअल्लाह में सलमान के साथ पहली बार आलिया भट्ट की जोड़ी काम करने जा रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/अनुज