रोज वैली चिटफंड मामले में अभिनेता प्रसनजीत को ईडी का नोटिस
  • प्रसनजीत ने कंपनी से जुड़कर प्रचार-प्रसार में मदद की थी
  • रोजवैली चिटफंड मामले की जांच में ईडी ने तेजी बरतनी शुरू कर दी है

कोलकाता. अरबों रुपये के रोजवैली चिटफंड घोटाला मामले में अब बांग्ला फिल्मों के मशहूर अभिनेता प्रसनजीत को भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस भेजा है. मंगलवार को ईडी की ओर से उन्हें नोटिस भेजा गया और 19 जुलाई को सॉल्टलेक सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित जांच एजेंसी के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय में आने को कहा गया है. इस मामले में धन शोधन की जांच ईडी कर रहा है.

आरोप है कि जब चिटफंड कंपनी बाजार में कारोबार करती थी तब प्रसनजीत ने कंपनी से जुड़कर प्रचार-प्रसार में मदद की थी. इसके अलावा रोज वैली चिटफंड समूह के मालिक गौतम कुंडू के साथ भी प्रसनजीत के प्रगाढ़ संबंध रहे हैं. उनसे पूछताछ कर उनका बयान रिकॉर्ड किया जाएगा.

इस मामले में एक दिन पहले ही ईडी ने राज्य के पूर्व परिवहन और खेल मंत्री मदन मित्रा से पूछताछ की. उसके अलावा तृणमूल की सांसद और अभिनेत्री शताब्दी रॉय को नोटिस भेजा गया है.

उन्हें 12 जुलाई को जांच एजेंसी के दफ्तर में हाजिर होने को कहा गया. कुल मिलाकर कहा जाए तो अब रोजवैली चिटफंड मामले की जांच में ईडी ने तेजी बरतनी शुरू कर दी है. गौर करने वाली बात ये है कि इस चिटफंड कंपनी ने 28 हजार करोड़ रुपये का कारोबार किया है.


बाजार से ये राशि उठाकर समूह के निदेशक गबन कर गए हैं. इस मामले में धन शोधन की जांच कर रहे ईडी ने अब तक कंपनी के 2300 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है.

हिन्दुस्थान समाचार/ओमप्रकाश

Trending Tags- ED | Trinamool Congress | Prosenjit Chatterjee | Aaj ka Samachar | News Today

1 thought on “रोज वैली चिटफंड मामले में अभिनेता प्रसनजीत को ईडी का नोटिस”

Leave a Comment

%d bloggers like this: